फर्जी आधारकार्ड रजिस्ट्रेशन कर रहे तीन सेंटरो पर प्रशासन का छापा

शिवपुरी। आधारकार्ड बनाने वाले तीन सेंटर पर सोमवार की दोपहर प्रशासन ने छापामार कार्रवाई कर तीन कंप्यूटर सेट और मशीनें जब्त कर ली। यह कार्रवाई हैदराबाद की बेदावाग सिस्टम लिमिटेड कंपनी के अफसरों की शिकायत पर की गई है। बेदावाग सिस्टम लिमिटेड को ही जिले में आधारकार्ड बनाने का काम दिया गया है।

अभी तक शहर में इन सेंटरों पर आधार कार्ड बनाने के नाम पर छलावा किया गया, क्योंकि जांच में फंसे एक दुकानदार ने खुद को बचाने के लिए प्रशासन के सामने जो दावे किए, वे झूठे निकले।

सोमवार की दोपहर लगभग डेढ़ बजे नायब तहसीलदार मनीष जैन ने माधव चौक स्थित सुरेश कुमार बंसल व ओम बंसल की दुकान पर छापामार कार्रवाई करते हुए आधारकार्ड बनाने वाली मशीनों को जब्त कर लिया। साथ ही यहां से ऐसे दस्तावेज भी जब्त किए जिन्हें बिना प्रमाणित किए ही आधार कार्ड के लिए भेजने की तैयारी थी। इसके अलावा कार्वी नामक एक अन्य एजेंसी की दुकान पर भी प्रशासन ने छापा मारकर मशीन व दस्तावेज जब्त किए।

राज्य योजना आयोग ने शिवपुरी सहित प्रदेश के 13 जिलों में आधार कार्ड बनाने का काम हैदराबाद की वेदाबाग सिस्टम लिमिटेड को दिया है। कंपनी के अफसर शिवपुरी आए तो उन्हें इन दुकानों पर भी आधार कार्ड बनने का पता चला। कंपनी के अफसरों ने इसकी शिकायत कलेक्टर से की। इस पर कलेक्टर आरके जैन ने नायब तहसीलदार मनीष जैन को आदेश दिया कि वेदाबाग कंपनी के अलावा अन्य कोई कंपनी यदि आधारकार्ड का काम करती है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए।