अनशनकारी अन्ना समर्थक की बिगड़ी हालत

शिवपुरी। देश में लोकपाल बिल पास कराने के लिए रालेगण सिद्धि में अनशन पर बैठे अन्ना हजारे के समर्थन में शिवपुरी में काली माता मंदिर पर अन्ना समर्थकों ने भी अनशन शुरू किया। जिसमें प्रतिदिन एक समर्थक भूख हड़ताल पर रहकर अन्ना का समर्थन कर रहा है।

कल अनशन के छठवे दिन भूख हड़ताल पर बैठे अन्ना समर्थक भूरेलाल लखेरा की हालत बिगड़ जाने से प्रशासन चिकरघिन्नी हो गया, लेकिन प्रशासन उनका अनशन तुड़वाने में सफल नहीं हो सका। बाद में उन्हें प्राईवेट डॉक्टर ने ट्रीटमेंट दिया।

विदित हो कि देशभर में अन्ना के समर्थन के लिए हर जिले और कस्बे में समर्थक  अनशन पर बैठे हैं। वहीं शिवपुरी में भी उनके समर्थक क्रमिक अनशन पर बैठकर श्री हजारे का समर्थन कर रहे हैं, लेकिन कल उस समय प्रशासन के हाथ-पैर फूल गए जब एक अनशकारी भूरेलाल लखेरा की हालत बिगड़ गई। 

जिसकी सूचना सीआईडी ने प्रशासन को दी और आनन-फानन में देहात थाना पुलिस उनका अनशन तुड़वाने के लिए अनशन स्थल पर पहुंची, लेकिन अनशन पर बैठे भूरेलाल लखेरा ने अस्पताल जाने से इंकार कर दिया और बाद में पुलिस वहां से लौट गई, लेकिन इसके बाद पुलिस फिर एक बार अनशन स्थल पर पहुंची और अनशनकारी भूरेलाल को अस्पताल ले जाने के लिए बाध्य करने लगी, लेकिन श्री लखेरा ने पुलिस को उल्टा जबाव देते हुए अस्पताल न जाने की बात कही। 

इस पूरे समय में प्रशासन लाचार नजर आया और देर रात तक अनशनकारी श्री लखेरा को पुलिस अनशन तुड़वाने में सफल नहीं हो सकी। बाद में हालत बिगड़ती देख उनका एक प्राईवेट चिकित्सक से अनशन स्थल पर इलाज कराया गया। जहां उन्हें दवा दी गई और तब कहीं जाकर उनकी हालत में सुधार हुआ।