पागल बाबा ने मंदिर में ही कर डाली भक्त की हत्या

शिवपुरी। कोलारस के एक पुराने हनुमान मंदिर में पागल बाबा ने उसी भक्त की हत्या कर डाली जिसने मंदिर के जीर्णशीर्ण निर्माण को दुरुस्त कराया था। बाबा में यह हमला मंदिर के भीतर ही कर डाला।

जानकारी के अनुसार कोलारस क्षेत्र में धर्म के कामकाज में अधिक रूचि रखने वाले 42वर्षीय संदीप श्रोती यूं तो कोलारस में ही प्रतिष्ठित मालवा विद्यालय का संचालन करते है और कोलारस के ही हनुमान मंदिर ट्रस्ट अध्यक्ष भी है। प्रतिदिन की नित्य पूजा-पाठ व विद्यालय प्रबंधन का कामकाज समाप्त कर आज शुक्रवार के रोज संदीप श्रोती ने अपना वाहन सफारी गाड़ी तैयार कराई और ड्रायवर देवेन्द्र शर्मा को साथ लेकर कोलारस क्षेत्र से कुछ दूरी पर स्थित कदवाया वाली माता मंदिर दर्शन करने पहुंचे।

जब संदीप अपने ड्रायवर देवेन्द्र के साथ माता मंदिर के दर्शन करने उपरांत कोलारस की ओर आ ही रहे थे कि तभी उन्होंनेे ग्राम टामकी में एक जीर्णशीर्ण हनुमान मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कराई थी कि इस मंदिर में वह दर्शनार्थ हेतु पहुंचे तभी मंदिर में सेवा करने वाला एक बाबा ने आते ही आव देखा ना ताव और सीधे संदीप श्रोती की कमर में घातक हथियार बल्लम से हमला बोल दिया। बचाव करने आए ड्रायवर पर भी बाबा ने हमला बोला और इस घटना में मौके पर ही संदीप ने जहां दम तोड़ दिया, जबकि ड्रायवर की हालत गंभीर है।

घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने हमलावर बाबा को पकड़ लिया है व घायल ड्रायवर को उपचार हेतु कोलारस से जिला चिकित्सालय शिवपुरी रैफर कर दिया है। पुलिस ने मामला पंजीबद्ध करते हुए विवेचना में ले लिया है। बताया जाता है कि ग्राम टामकी में हनुमान मंदिर की सेवा करने वाला बाबा एक तरह से पागल सा है और इसी पागलपन ने एक धार्मिक श्रद्धालु संदीप की जान ले ली। अब हमलावर पुलिस के हत्थे चढ़ गया लेकिन इस घटना से कोलारस नगर के धर्मप्रेमीजन में शोक की लहर है।