गन प्वाइंट पर रिटायर्ड शिक्षक के घर डकैती

शिवपुरी। बदरवास थाना क्षेत्र के ग्राम वायगा में रहने वाले सेवानिवृत्त शिक्षक के घर में बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात नकाबपोश बदमाशों ने डकैती डाली।
शिक्षक को गन प्वाइंट पर लेकर बदमाश पौने दो लाख रुपए के जेवर समेट ले गए। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। गुरुवार को पुलिस अधीक्षक व एसडीओपी ने भी मौका मुआयना किया।

वायगा निवासी सेवानिवृत्त शिक्षक श्रीकृष्ण शर्मा (66), अपनी पत्नी के साथ खपरैल वाले घर में निवास करते हैं। जबकि उनके बेटे म्याना में रहते हैं। बुधवार की रात 2 बजे श्रीकृष्ण की पत्नी ने खपरैल वाली छत पर जब आहट सुनी तो उन्होंने अपने पति को जगाया।

आवाज सुनकर जैसे ही श्रीकृष्ण ने दरवाजा खोला तो गेट पर तैयारी से खड़े दो नकाबपोश बदमाशों ने उन्हें गन पोंइट पर ले लिया। इस दौरान श्रीकृष्ण ने चिल्लाने का भी प्रयास किया, लेकिन उनके मुंह पर कपड़ा बांधकर आवाज बंद कर दी। इसके बाद बदमाशों ने घर के अंदर घुसकर अलमारी तोड़कर पौने दो लाख रुपए कीमत के सोने-चांदी के जेवर समेट लिए। साथ ही अटैची व छोटा बक्सा भी वे साथ लेकर भागे, लेकिन उनका ताला तोड़े बिना ही उसे रास्ते में छोड़ गए। बदमाशों के भागने के बाद श्रीकृष्ण ने आवाज देकर पड़ोसियों को जगाया और पुलिस को सूचना दी।

श्रीकृष्ण शर्मा ने अपने आशियाने का सौदा 5-6 दिन पूर्व ही दो लाख रुपए में करके राशि ले ली थी, लेकिन रजिस्ट्री नहीं करवाई थी। उसमें से लगभग 35 हजार रुपए श्रीकृष्ण ने अटैची में रखकर ताला लगा दिया था। उस ताला लगी अटैची को बदमाश रास्ते में ही फेंक गए। यानि नगद राशि लुटने से बच गई।