सावधान! गुडरिक चाय मिस्ब्राण्डेड, दुकान संचालक को नोटिस जारी, होगी कार्यवाही

शिवपुरी-सावधान शहरवासियों जिस गुडरिक चाय के साथ आपकी शुरूआत होती है उसमें गुडरिक चाय का प्रयोग करने वाले उपभोक्ताओं को सजग रहने की आवश्यकता है क्योंकि गत दिवस अपर जिला मजिस्ट्रेट एवं न्यायनिर्णायक अधिकारी से प्राप्त जानकारी के अनुसार खाद्य पदार्थ गुडरिक चाय पैकेट का नमूना निरीक्षण और परीक्षण के उपरांत मिथ्याछाप (मिस्ब्राण्डेड) पाये जाने पर खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम की अवहेलना पर 50 हजार रूपयें के दण्डनीय अपराध का कारण बताओं सूचना पत्र जारी किया गया है।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी महेन्द्र सिंह सिरोहिया द्वारा खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत जून माह में नवाब रोड़ शिवपुरी स्थित दुकान कमरलाल ओमप्रकाश किराना स्टोर का निरीक्षण किया गया निरीक्षण के समय उपस्थित खाद्य कारोबारकर्ता सुरेश कुमार जैन पुत्र गुलाब चंद्र जैन निवासी छोटा लुहारपुरा पुरानी शिवपुरी, मैसर्स महावीर प्रोवीजन स्टोर छोटा लुहारपुरा पुरानी शिवपुरी ने फूड लायसेंस की छायाप्रति तथा इनवाईस गुडरिक गु्रप लिमिटेड अपोजिट मेहता सुभाषपुरा गोविन्दपुरा भोपाल का बिल प्रस्तुत कर वहां से क्रय करना बताया है। 

उक्त गुडरिक चाय के नमूने के एक भाग को खाद्य विश्लेषक राज्य खाद्य प्रयोगशाला भोपाल में जांच के लिए भेजा गया जहां वह मिस्ब्राण्डेड पाये गये। अपर जिला मजिस्ट्रेट ने खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम की अवहेलना को मानते हुए 50 हजार रूपयें के जुर्माने की कार्यवाही करने के लिए कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया गया है। उक्त संबंध में संबंधितों को अपना जवाब 31 दिस बर 2013 को अपरान्ह 2 बजे तक अपर जिला मजिस्ट्रेट के न्यायालय में प्रस्तुत करना होगा अन्यथा एक पक्षीय कार्यवाही की जावेगी।

गोपालन एवं पशुधन संवर्धन समिति की बैठक 31 को
शिवपुरी-उपसंचालक पशु पालन के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार जिला गोपालन एवं पशुधन संवर्धन समिति जिला शिवपुरी के अुतर्गत जिले में संचालित क्रियाशील गौशालाओं के रखरखाव एवं आवंटित राशि के उपयोग के संबंध में दिनांक 31 दिस बर 2013 को उपाध्यक्ष म.प्र.राज्य गौपालन एवं पशुधन संवर्धन बोर्ड भोपाल पद्मबरैया की उपस्थिति में कलेक्टर कार्यालय के सभा कक्ष में सांय 4 बजे से स पन्न होगी जिसकी अध्यक्षता कलेक्टर आर.के.जैन के द्वारा की जावेगी।
इस बैठक में जिले में गौशालाओं में उपलब्ध गौवंश की सं या के आधार पर सीमक्षा एवं भूसा व्यवस्था पर चर्चा होगी। इसके साथ ही पुलिस कस्टेडी में जप्त गौवंश की व्यवस्था पर भी चर्चा की जावेगी। 2012-13 में गौशालाओं के वितरित की गई राशि के उपयोग एवं कार्यों की पूर्णता एवं अपूणर्ता इत्यादि विषयों पर भी चर्चा की जावेगी।