आग से जले पूर्व विधायक के पुत्र की मौत

करैरा-बीते कुछ दिनों पूर्व करैरा के पूर्व विधायक ने किन्हीं अज्ञात कारणों के चलते घर में आग लगाकर स्वयं को मारने का प्रयास किया और इसमें वह लगभग 80 प्रतिशत जल चुका था ऐसे में परिजनों द्वारा उसे तत्काल करैरा से झांसी और झांसी से ग्वालियर उपचार हेतु भर्ती कराया गया। जहां घटना के चार दिनों बाद घायल पूर्व विधायक पुत्र ने दम तोड़ दिया।

जानकारी के अनुसार बीती 18-19 दिसम्बर की दरम्यानी रात अज्ञात कारणों के चलते युवक ने घर में ही खुद को आग लगाकर अपनी इह लीला समाप्त करने का प्रयास किया था जिसे घायल अवस्था में परिवारिक जनों के द्वारा झांसी ले जाया गया था। करैरा के पूर्व विधायक हरदास गुप्ता के पुत्र मुकेश गुप्ता जो की बकील थे ने अज्ञात कारणों के चलते अपने घर में ही आग लगा ली थी जिसमें वह 80 प्रतिशत जल गये थे आनन फानन में परिवार के सदस्य उनको लेकर झांसी गये हालत बिगड़ती देख यहां से उनको ग्वालियर रैफर कर दिया गया गवालियर में इलाज के दौरान मुकेश गुप्ता की मौत हो गई।

बहू पर बुरी नजर रखने वाले जेठ पर मामला दर्ज
करैरा-पारिवारिक रिश्तो में आजकल खटाई आना स्वाभाविक है क्योंकि एक-दूसरे का मन ना मिलने के कारण आज भाइ-भाई अलग रह रहे है लेकिन कुछ परिवार ऐसे भी है जहां वह सपिरवार मिलकर रहे थे लेकिन इस मानव रूपी मस्तिष्क में पारिवारिक जिम्मेदारियों के साथ घर के लोगों के प्रति कहीं विचार बदल जाए तो इसे कलियुगी जीवन ही कहा जाएगा। मामला करैरा थाना क्षेत्र का है जहां एक जेठ अपने ही छोटे भाई की बहू पर बुरी नजर रखता था हद तो तब हो गई जब बीते रोज इसी जेठ ने बहू को बुरी नीयत से पकड़ लिया और जब बहू ने विरोध किया तो हो-हल्ला सुन जेठ मौके से फरार हो गया। घटना के बारे में पुलिस को जानकारी दी गई जिस पर पुलिस ने बहू की रिपोर्ट पर आरोपी जेठ के विरूद्ध मामला पंजीबद्ध कर मामला विवेचना में ले लिया है।

जानकारी के अनुसार जिले के करैरा कस्बे में निवासरत महिला जमुना देवी (परिवर्तीत नाम) ने आकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसका जेठ काफ ी दिनों से उसपर बूरी नजर रखता था व 12 दिसम्बर की रात उसे घर में अकेला पाकर अपने साले के साथ बुरी नियत से पकड़ लिया था जिस पर से शोर मचाने पर यह लोग भाग खड़े हुए थे जिसकी शिकायत महिला द्वारा दिनांक 13 दिसम्बर को थाना करैरा में आवेदन देकर की गई थी उक्त शिकायत पर पुलिस ने विवेचना के दोरान आरोपी जेठ सुरेश साहू निवासी फि ल्टर रोड करैरा व उसका साला प्रकाश साहू निवासी फि ल्टर रोड के खिलाफ धारा 354 के तहत छेड़छाड का मामला दर्ज कर लिया है आरोपी अभी फरार है। पुलिस आरोपियो की सख्ती से तलाश कर रही है वहीं मानवीयता की इस हरकत पर आमजनों ने इस घटना की कड़े शब्दो में निंदा की है।