पोहरी में धाकड़ों ने किया आदिवासियों पर हमला

शिवपुरी। थाना पोहरी ग्राम जटवारा के कुछ ग्रामीणों ने समसपुर के धाकड़ों के द्वारा मारपीट करने व झूठा केस दर्ज करने की शिकायत पुलिस अधीक्षक से की है। इस मामले में पीडि़त आदिवासी लोग है जिन्होंने न्याय की गुहार पुलिस से लगाई है।

पुलिस अधीक्षक को अपनी आपबीती सुनाते हुए ग्राम जटवारा के गुटठा पुत्र फुन्दी आदिवासी, बसंती पत्नि गुठ्ठा आदिवासी, शिमला पत्नि रामसिंह आदिवासी, रामबाई पत्नि सिंदू आदिवासी एवं बैजन्ती पत्नी मुरारी आदिवासी ने बताया कि बीती 29 दिसम्बर को शाम 6 बजे उनके परिवार के आशाराम, सिंदू, रामसिंह, धीरज सिंह सभी आदिवासीगण बटेर का शिकार करने टॉर्च लेकर खेत पर जा रहे थे कि तभी वहां लक्की पुत्र तुला धाकड़, गजेन्द्र रमेश धाकड़, धासू पुत्र रमेश धाकड़ निवासी ग्राम समसपुर रास्ते में आग जलाकर ताप रहे थे। 

उस समय जब आदिवासियों ने बटेर का शिकार करने टार्च जलाई तो इन सभी लोगों ने हमसे अपने नाम पते पूछे और ग्राम समसपुर के ग्रामीणों को झूठी सूचना दी कि गांव में डाकू आ गए है और सभी ने मिलकर आदिवासियों की मारपीट कर दी और इन्होंने चीख पुकार भीमचाई लेकिन किसी ने नहीं सुनी। इस मामले में आदिवासी परिवारों ने पुलिस अधीक्षक से मांग की है कि ग्राम समसपुर के धाकड़ों के खिलाफ मामला पंजीबद्ध किया जाए तथा गंभीर घायल आदिवासियों का मेडीकल कराऐं तो हमें न्याय प्राप्त हो सकेगा।