31 दिसम्बर तक नवीन मतदाताओं के नाम जोड़े जा सकेगें

शिवपुरी। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आर.के.जैन के निर्देश पर उपनिर्वाचन अधिकारी पी.के.श्रीवास्तव ने शिवपुरी, पोहरी एवं कोलारस जनपदों के विभिन्न ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्रों में जाकर निर्वाचन नामावलियों के पुनरीक्षण के कार्य का निरीक्षण किया।

उन्होंने बताया कि आगामी लोकसभा निर्वाचन को देखते हुए 31 दिसम्बर 2013 तक निर्वाचन नामावलियों के पुनरीक्षण का कार्य किया जा रहा है। इसमें एक जनवरी 2014 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर रहेे युवा मतदाताओं के नाम जोड़े जाने का कार्य अभियान के रूप में चलाकर पूर्ण किया जावे। श्री श्रीवास्तव ने कहा कि ऐसे मतदाता जो 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके है, वे इस अवसर का लाभ उठाते हुए अपने नाम अपने क्षेत्र की निर्वाचन नामावली में अंकित करा सकते है।

उप निर्वाचन अधिकारी श्री श्रीवास्तव ने बताया कि शिवपुरी, पोहरी एवं कोलारस के भ्रमण के दौरान मतदान केन्द्रों पर अनुपस्थित बूथ लेवल अधिकरियो के विरूद्ध कठोर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जावेगी। उन्होंने शिवपुरी जिले में पदस्थ सभी बूथ लेवल अधिकारियों को कहा कि वे अपने-अपने क्षेत्रों के मतदाताओं से संपर्क कर युवा, महिला एवं ऐसे बैध मतदाता जिनका नाम निर्वाचन नामावली में अंकित होने से छूट गया है, का नाम अंकित करें। इसके साथ ही ऐसे मतदाता जो किसी कारणवश अपना गांव या शहर को स्थाई रूप से छोड़कर कहीं अन्यत्र जाकर बस गए है, या जिनकी असमयिक मृत्यु हो गई है। उनके नाम मतदाता सूची से काटने का काम भी करें।