शासकीय स्कूल को बनाया विवाह घर छात्राओं को बनाया सफाई कर्मचारी

शिवपुरी। सिद्धेश्वर रोड पर स्थित शासकीय प्राथमिक विद्यालय में पालक शिक्षक संघ की अध्यक्ष के कहने पर स्कूल के प्रधान अध्यापक ने स्कूल में बगैर अनुमति के बारात को ठहरवा दिया और वहां मौजूद बारातियों द्वारा फैलाए गए झूठे दौने पत्तलों को प्रधान अध्यापक ने स्कूल में पढऩे वाली छात्राओं से झाड़ू लगवाकर सफाई कराई।
खास बात यह है कि स्कूल के प्रधान अध्यापक ने किराए पर दिए हॉल में पढऩे वाले छात्र-छात्राओं को अवकाश दे दिया। वहीं प्रधान अध्यापक ने अपने बचाव के लिए स्कूल को किराए पर लगाने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी के आदेश का हवाला दिया, लेकिन जिला शिक्षा अधिकारी ने इस मामले की जानकारी न होने की बात कही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आज सुबह 11 बजे सिद्धेश्वर रोड पर स्थित शासकीय प्राथमिक विद्यालय सिद्धेश्वर कॉलोनी में कुछ छात्र-छात्राओं को इसलिए अवकाश दे दिया, क्योंकि आज ईदगाह में मुस्लिम समाज के सम्मेलन में पालक शिक्षक संघ की अध्यक्ष नसरीन बानो की पुत्री का विवाह आयोजित होना है और टीकमगढ़ से बारात शिवपुरी आई है और बारात को ठहराने के लिए होटल या लॉज का किराया न देना पड़े इसलिए पालक शिक्षा संघ की अध्यक्ष नसरीन बानो ने अपनी दूसरी बेटी जो शासकीय प्राथमिक विद्यालय सिद्धेश्वर कॉलोनी में चपरासी के पद पर पदस्थ है उससे मिलकर स्कूल के प्रधान अध्यापक गंगाराम कोली से सांठगांठ कर स्कूल को बारात रूकवाने के लिए भाड़े पर ले लिया और स्कूल में पढऩे वाले कुछ छात्र-छात्राओं को स्कूल के कार्यालय और दो अन्य कमरों में पढ़ाने के लिए बुला लिया। जबकि बांकी छात्र-छात्राओं को अवकाश दे दिया। जब बारात स्कूल में आई तो वहां उनके चाय-नास्ते का प्रबंध किया गया और जब बारातियों ने नास्ता कर अपने झूठे दौने पत्तल स्कूल परिसर में फैला दिए तो प्रधान अध्यापक गंगाराम कोली ने स्कूल में पढऩे वाली  कक्षा 4 की छात्रा सिमरन पुत्री हरदेव सिंह से झाड़ू लगवाई।

जिला शिक्षा अधिकारी ने प्रकट की अनभिज्ञता

जब यह घटना मीडियाकर्मियों के संज्ञान में आई तो वह मौके पर पहुंच गए और प्रधान अध्यापक गंगाराम कोली से स्कूल को भाड़े पर लगाने की परमीशन की बात कही तो उनका कहना था कि उन्होंने स्कूल में बारात जिला शिक्षा अधिकारी के आदेश के बाद ठहराई है, लेकिन जब जिला शिक्षा अधिकारी से बात की गई तो उन्होंने इस पूरे मामले में अपनी अनभिज्ञता जाहिर की।