कांग्रेसियों की कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कांतिलाल भूरिया को बाहर करने की मांग

शिवपुरी-अभी तो चुनाव निबटे दो दिन भी नहीं हुए कि कांग्रेसियो की आपसी फूट अंदर से बाहर निकलकर सामने आने लगी है। गत दिवस कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कांतिलाल भूरिया ने जिस प्रकार से विधानसभा चुनाव 2013 में हार की ठीकरा केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पर फोड़ा।

इस बयान की शिवपुरी के कांग्रेसजनों ने घोर निंदा की और कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कांतिलाल भूरिया केा ही पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित करने की मांग कर डाली। इस बखर से कांग्रेसियों में हड़कंप की स्थिति निर्मित है ऐसे में आपसी फूट का इस कदर गुबार निकला है कि अब कांग्रेसजन पार्टी के ही प्रदेशाध्यक्ष का विरोध कर इस्तीफा मांगते हुए निलंबन की मांग कर रहे है यह सब इलिए हो रहा है क्योंकि कांतिलाल भूरिया ने मप्र चुनाव में कांग्रेस की हार का ठीकरा ज्योतिरादित्य सिंधिया पर ठीकरा फोड़ा है।

प्रेस को जारी अपने बयान में जानकारी देते हुए जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं प्रवक्ता रामकुमार शर्मा ने खुले शब्दो में पीसीसी अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया एवं उनके गुट के नेताओं के उस वक्तव्य की निंदा की है जिसमें ज्योतिरादित्य सिंधिया को चुनाव समिति के अध्यक्ष बनाए जाने पर भूरिया ने कांग्रेस की पराजय का कारण बताया है।

शिवपुरी के कांग्रेस नेता जिनमें प्रमुख रूप से शहर कांग्रेस अध्यक्ष राकेश जैन आमोल, कांग्रेस उपाध्यक्ष सफदरबेग मिर्जा, पूर्व नपाध्यक्ष जगमोहन सिंह सेंगर, संगठन सचिव अब्दुल रफीक खान अप्पल, जिला निगरानी समिति के अध्यक्ष अब्दुल खलील खान, किसान कांग्रेस कमेटी के प्रदेश उपाध्यक्ष शिवप्रताप सिंह कुशवाह, संजय चतुर्वेदी, रामकुमार सिंह यादव, के.बी.श्रीवास्तव, एनएसयूआई पूर्व अध्यक्ष गौरव शर्मा, विवेक सिंघल, मुकेश राठौर, विष्णु गुप्ता, विष्णु गोयल आदि ने संयुक्त रूप से श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रति पूर्वाग्रह रखने वाले नेता कांतिलाल भूरिया के इस्तीफे को स्वागत योग्य कदम बताते हुए सोनिया गांधी से मांग की है कि पीसीसी अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया को 6 साल के लिए कांग्रेस से निष्कासित किया जावे। यहां इन कांग्रेसियों के अनुसार यदि कुछ नेताओं ने राहुल गांधी को ग्वालियर की मीटिंग में केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को सीएम प्रोजेक्ट करने से रोकने पर आश्चर्य व्यक्त किया था इस दौरान इन सभी कांग्रेसियों का कहना है कि यदि केन्द्रीय मंत्री श्री सिंधिया को तत्समय सीएम प्रोजेक्ट कर दिया तो आज प्रदेश में कांग्रेस की यह दुर्गति नहीं होती। कांग्रेस के इन सभी नेताओ ने केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को इस विपरीत परिस्थितियों में भी अपने संसदीय क्षेत्र की पांच सीटों पर कांग्रेस को जिताने हेतु बधाई दी है।