परिवार गया था सगाई में, घर में चोर आ गए

शिवपुरी-अपने भाई की सगाई में गए परिवार को उस समय भारी परेशानी का सामना उठाना पड़ा जब उन्हें पता चला कि उनके घर से जाते ही सूने मकान पर बीती रात्रि अज्ञात चोरों ने धावा बोल दिया।
घटना शहर की शिव कॉलोनी की है जहां पूर्व में कुछ दिनों पहले ही भी एक बड़ी लाखों की डकैतीें को यहां अज्ञात एक गिरोह ने अंजाम दिया था जिसमें पूरे परिवार के साथ मारपीट करने के बाद लगभग 10 लाख रूपये की चोरी की घटना हुई। इस मामले का खुलासा कर भी नहीं सकी कि एक बार फिर से इसी कॉलोनी में चोरों ने धमचक करते हुए सगाई में एक परिवार के यहां धावा बोल दिया और लाखों रूपये का सामना चोरी कर चंपत हो गए। घटना के बारे में पुलिस को सूचना दे दी गई। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है।

जानकारी के अनुसार शिव कॉलोनी निवासी राजू राव बीते दो दिन पहले गुना अपने भाई विष्णु के सगाई के कार्यक्रम में परिवार सहित गये हुए थे। बीती रात चोरों ने सूना घर देखकर उसे निशाने पर ले लिया तथा ताले चटकाकर मकान में प्रवेश करके गोदरेज के अंदर रखे सोने के गहने जिनमें सोने पैडिंल, अंगूठी, टॉप्स, एवं चांदी के सिक्के, साडिय़ों तथा सात हजार रूपए नगदी ले जाने में सफल रहे हैं। इस बात की जानकारी आज सुबह उनके पड़ौसियों ने मकान के ताले टूटे देखकर राजू को मोबाइल के माध्यम दी। तब गुना से आकर उन्होंने पुलिस को चोरी की घटना की जानकारी दी। जिस पर से पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी का प्रकरण दर्ज उनकी खोजबीन शुरू कर दी हैं। इस क्षेत्र में घटित दो घटनाओं से लोग दहशत में है क्योंकि इस तरह की वारदातों से लोगों में पुलिस के प्रति विश्वास घटता जा रहा है इसलिए आवश्यक है कि इन घटनाओं का शीघ्र पर्दाफाश हो।