Posts

Showing posts from December 6, 2013

बंद होने वाला है शिवपुरी भोपाल रेल यातायात

शिवपुरी। शिवपुरी से भोपाल की ओर जाने वाली रेल ग्वालियर-भोपाल इंटरसिटी अब शिवपुरी नहीं आएगी, उसे बाया झांसी ले जाने की तैयारियां चल रहीं हैं।

डिंमाड नहीं है फिर भी बेतहाशा बढ़ रहे हैं सीमेन्ट के दाम, जमाखोरी का अंजाम

Image
शिवपुरी। सीमेंट जमाखोरों के रैकेट की रणनीति के चलते बाजार में डिमांड और बिक्री कम होने के बावजूद सीमेंट के दाम बेतहाशा बढ़ते जा रहे हैं।

विद्यालयीन बच्चों के बीच पहुंचे परमानन्दगिरिजी जी महाराज, दिया आर्शीवाद

शिवपुरी। अखण्ड परम धाम सेवा समिति के तत्वाधान में चल रहे भक्ति योग वेदान्त एवं संत सम्मेलन में आचार्य महामण्डलेश्वर युगपुरूष स्वामी परमानंद गिरिजी महाराज ने आज अपने आर्शीवचनों में कहा कि काह न काऊ सुख दु:ख कर दाता, निजकृत कर्म भोग सब ताता। अर्थात् प्रत्येक कर्म के पीछे अपना ही कर्म होता है भवितव्यता को कोई मिटा नहीं सकता।

समाजसेवी राधारानी का निधन, गणमान्य ने शोक जताया

शिवपुरी। शहर के पत्रकार शैलेन्द्र गुप्ता की नानी स्व.श्रीमती राधारानी के निधन पर शहर के पत्रकारो व समाजसेवी संगठनों ने गहन शोक व्यक्त किया है।

वीर सावरकर पार्क में असाध्य बीमारियों का हो रहा नि:शुल्क उपचार

शिवपुरी। असाध्य से असाध्य बीमारी का हो रहा नि:शु़ल्क उपचार, यह नजारा दिखाई दे रहा है स्थानीय वीर सावरकर पार्क में जहां समाजसेवी संस्थाओं एवं सेवा संस्कार समिति, लायनेस क्लब ऑफ शिवपुरी साउथ, विकार उन्मूलन संस्थान आदि के संयुक्त तत्वाधान में 15 दिवसीय नि:शुल्क एक्यूप्रेशर एवं चुम्बकीय चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया है।

दुकान विवाद मामले में विक्की सरदार सहित तीन पर मामला दर्ज

शिवपुरी। बीते कुछ दिनों से पुराना बस स्टैण्ड स्थित ईशू ट्रेवल्स और ईस्माईल वॉच मेकर की दुकान विवाद के मामले में विक्की सरदार सहित जिसमें शंभू जाट व डिम्पल शिवहरे के खिलाफ मामले दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं।

स्व. रामकिशन सिंहल स्मृति सम्मान समारोह 15 दिसम्बर को

शिवपुरी। स्वाधीनता संग्राम सेनानी स्व. रामकिशन सिंहल की स्मृति में प्रतिवर्ष आयोजित होने वाले प्रतिष्ठित कार्यक्रम स्व. रामकिशन सिंहल स्मृति सम्मान समारोह 15 दिसम्बर को आयोजित होने जा रहा है जिसकी आवश्यक सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गईं हैं।

मतगणना की व्यवस्थाएं तय, पढ़िए क्या क्या होगा इस दौरान

शिवपुरी-विधानसभा निर्वाचन प्रक्रिया के अंतर्गत 8 दिसम्बर को कराये जाने वाली मतगणना कार्य के लिए जिला प्रशासन द्वारा सभी तैयारियों को चाक चौबंद कर लिया गया है।

जिला पंचायत दर्ज कराएगी 1457 नागरिकों के खिलाफ एफआईआर

शिवपुरी-शासकीय योजनाओं के अंतर्गत धनराशि लेकर काम न करने वाले हितग्राहियों के विरूद्ध आपराधिक प्रकरण दर्ज कराये जावेगें, इसके लिए जिला पंचायत द्वारा जिले में 1457 हितग्राहियों को चिन्हित कर लिया गया है। जिनके द्वारा विभिन्न आवास योजनाओं की राशि हड़प ली है और कार्य पूर्ण नहीं किया गया है।

राजनैतिक कार्यकर्ताओं लिए नास्ते की दरें निर्धारित

शिवपुरी-भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आर.के.जैन के द्वारा मतगणना स्थल पर अपने कार्यकर्ताओं, मतदान अभिकर्ताओं व मतगणना अभिकर्ताओं को जलपान कराने हेतु दरें निर्धारित कर दी गई है।

बुद्धि की जड़ता को कम करता है सत्संग : महाराज परमानन्द गिरि जी

शिवपुरी-मानव मस्तिष्क में जमने वाले कई विकारों को यदि कम नहीं किया जा सकता तो उन विकारों को दूर तो किया जा सकता है इसीलिए यह बुद्धि मानव को मिली है इस बुद्धि की जड़ता को कम करने का काम करता है सत्संग जिसमें मिलने वाला पुण्य लाभ जीवन को नित नई ऊर्जा से परिपूर्ण करता है, ध्यान, साधना, सत्संग इन्हें नियमित रूप से जीवन में उतारें तो कभी विकार और निनिष्ट विचारों से यह मानव शरीर दूर रहेगा इसलिए आचरण में सत्संग को उतारे, शिवपुरी में तीन दिवसीय भक्ति वेदान्त सम्मेलन का उद्देश्य भी यही है कि  इस संसारी प्राणी को भक्ति के मार्ग प्रशस्त करें।

एएनएम सहित नर्सों की लात- घूसों से की मारपीट, नर्सों ने काम रोका

शिवपुरी। गुरूवार की सुबह जिले का सबसे बड़ा अस्पताल जिला चिकित्सालय परिसर नर्सोँ का अखाड़ा बनता नजर आया। यहां दो नर्सोँ में आपसी खींचतान के चलते एक अन्य मरीज से बहस हो गई और यह कहासुनी आपस में मुंहवाद और बाद में मारपीट तक जा पहुंची।

भूखे मजदूर ने बच्चों को रोटी खिलाने गेेंहू चुराए

शिवपुरी। मंहगाई और बेरोजगारी से त्रस्त एक भूखे मजदूर ने अपने बच्चों को रोटी खिलाने के लिए पड़ोसी के यहां 50 किलो गेंहू की चोरी कर ली। पुलिस ने उसे अरेस्ट कर लिया है।

हाय मंहगाई: बच्चों को रोटी खिलाने के लिए गेंहू की बोरी चुराई

शिवपुरी। रोजगार गारंटी के दावे और मंहगाई की मार का इससे बड़ा उदाहरण कोई हो ही नहीं सकता कि एक बेरोजगार मजदूर ने अपने बच्चों को दो वक्त की रोटी मुहैया कराने के लिए पड़ौसी के घर से मात्र 50 किलो वजनी गेंहू की बोरी चुरा ली। पुलिस ने उसे अरेस्ट कर जेल भेज दिया है।

छेडख़ानी का शिकार हुई युवती, मामला दर्ज

शिवपुरी। कोलारस थाना क्षेत्र में ग्राम खोंखर में कल शाम एक युवती के साथ एक युवक ने छेड़छाड़ कर दी और उसके शोर मचाने पर भाग निकला। पीडि़त युवती ने आरोपी की शिकायत थाने में दर्ज कराई। जिस पर पुलिस ने धारा 354 (क), 506, 294 के तहत मामला दर्ज कर लिया।

आमने-सामने की भिड़ंत में एक की मौत, एक घायल

शिवपुरी। जिले के सुभाषपुरा थाना क्षेत्र के पतारा के आगे गुरूवार सुबह एक ट्रक और आयशर वाहन की भीषण टक्कर में आयशर चालक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि उसका क्लीनर गंभीर हालत में शिवपुरी भर्ती है।