Posts

Showing posts from September 8, 2014

एड.पीयूष मित्र मण्डल ने की जलसेवा

Image
शिवपुरी। अनन्त चर्तुदशी को शहर में आयोजित भव्य कार्यक्रम में जनमानस की अनूठी सेवा के लिए शहर के अभिभाषक पीयूष शर्मा एवं उनकी मित्र मण्डली द्वारा स्थानीय शिवपुरी टॉकिज के नीचे माधवचौक पर स्टॉल लगाकर जलसेवा की गई।

बेंडबाजों के साथ हुआ श्री गणेश का विसर्जन

करैरा। नगर में हर वर्ष गणेश उत्सव बड़े ही उत्साह उमंग के साथ मनाया जाता है। सप्ताह भर तक श्री जी की जमकर उपासना आराधना की जाती है। नगर में सभी हिन्दू धर्म के लोग श्रीजी की स्थापना करते है। इस वर्ष नगर में सैकड़ो की सं या में गणेश जी की प्रतिमाएं  स्थापित की गई हैं तथा इनका विसर्जन का सिलसिला ढोल ग्यारस से शुरू हो जाता हैं और तेरस व गणेश चतुर्थी को श्री गणेश का विसर्जन कर दिया जाता है।

शासकीय विभागों में सोशल मीडिया के उपयोग के संबंध में कार्यशाला आयोजित

शिवपुरी। शासकीय विभागों मे सोशल मीडिया के उपयोग के दिशा निर्देशों के संबंध में कलेक्ट्रेट सभागार में आज जिला कलेक्टर राजीव दुबे की अध्यक्षता में विभागीय अधिकारियों की कार्यशाला समपन्न हुई। कार्यशाला में जिला पंचायत के मु य कार्यपालन अधिकारी जेडयू शेख, अपर कलेक्टर दिनेश जैन, जिला सूचना अधिकारी एके भटनागर सहित जिला अधिकारी उपस्थित थे।

सीएम हैल्पलाइन और जशिनि के आवेदनों का तत्परता से निराकरण करें: कलेक्टर

शिवपुरी। कलेक्टर राजीव दुबे ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि सीएम हैल्पलाइन एवं जनशिकायत निवारण के तहत आने वाले आवेदन पत्रों को पूरी गंभीरता के साथ लें और उनके निराकरण की तत्परता के साथ कार्रवाई करें।

डाटा एन्ट्री आपरेटर की भर्ती हेतु संपूर्ण चयन प्रक्रिया निरस्त

शिवपुरी। मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास मिशन अंतर्गत डाटा एन्ट्री आपरेटर सह कार्या., सहायक सह पीडीए आपरेटर की भर्ती की संपूर्ण चयन प्रक्रिया को निरस्त कर दिया गया है।

मौलिक अधिकारों के साथ-साथ मौलिक कर्तव्यों को भी समझें: न्यायाधीश पालो

शिवपुरी। प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है कि वह अपने मौलिक अधिकारों के प्रयोग के साथ-साथ संविधान में दिए गए मूल कर्तव्यों को समझे और उनके अनुरूप भी कार्य करें, उक्त उद्बोधन जिला एवं सत्र न्यायाधीश तथा अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण शिवपुरी श्रीमती अंजुली पालो ने गुरूनानक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय शिवपुरी में आयोजित विधिक साक्षरता शिविर में दिए।

उपचार के अभाव में बालिका की मौत, स्वास्थ्य केन्द्र में मचा हंगामा

शिवपुरी। जिले के खनियांधाना में स्वास्थ्य सेवाएं कितनी बिगड़ी हुई हैं। इसका एक उदाहरण बीती रात्रि स्वास्थ्य केन्द्र में देखा गया। जहां एक 11 वर्षीय बालिका प्रभा आदिवासी ने पेट में दर्द की शिकायत की बाद उचित इलाज न होने पर दम तोड़ दिया। उस समय स्वास्थ्य केन्द्र में कोई भी स्टॉफ मौजूद नहीं था।

रेत माफियाओं पर टूटा प्रशासन का कहर, 10 गुना जर्माना आरोपित

शिवपुरी। लगभग 15 दिन पहले प्रशासन के मुखिया नवोदित कलेक्टर राजीवचंद दुबे के निर्देश पर नगर के विभिन्न स्थानों पर रेत, मुरम, फर्सी-पत्थर आदि के फड़ों पर छापा मारकर अवैध भण्डारण का प्रकरण कायम किया गया था और खनिज पदार्थ को जप्त किया गया था। शिवपुरी के अनुविभागीय दण्डाधिकारी ने उक्त सभी नौ प्रकरणों का निराकरण करते हुए लाखों रूपये की खनिज संपदा को जहां राजसात करने का आदेश दिया। वहीं अपने निर्णय में 75 लाख रूपये से अधिक का जुर्माना आरोपित किया।