Posts

Showing posts from April 19, 2014

आरटीओ बैरियर पर डाका डालने वाले 5 बदमाश पकड़ाए

शिवपुरी। जिले के कोलारस क्षेत्रांतर्गत हाईवे फोरलाईन पर बने कोटानाका आर.टी.ओ.बैरियर पर डाका डालने वाले बदमाशों को पुलिस ने डकैती की वारदात को अंजाम देने से पहले ही पकड़ लिया।

पत्थर से कुचलकर दयाराम की हत्या

शिवपुरी। जिले के खनियाधाना क्षेत्र में मिली अज्ञात युवक की लाश को पुलिस की आखिरकार पुलिस ने शिनाख्त कर ली।

रेत की कालाबाजारी शुरू: दर्जन भर ट्रेक्टर पकड़े

शिवपुरी. शासन के नियमों के विपरीत बिना रॉयल्टी चुकाए दर्जन भर से अधिक ट्रेक्टर को फिजीकल पुलिस ने उस समय पकड़ लिया जब मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि यह ट्रेक्टर शिवपुरी की ओर जा रहे है।

महाराष्ट्र महिला मण्डल का चैत्र हल्दी कूंकूं 27 अप्रैल को

शिवपुरी। महाराष्ट्र समाज महिला मण्डल का चैत्र हल्दी कूंकूं 27 अप्रैल रविवार को श्रीगणेश मंदिर फिजीकल रोड़ पर आयोजित किया गया है।

भाविप की दो शीतल जल प्याऊ प्रारंभ

Image
शिवपुरी। इस भीषण गर्मी में किसी प्यासे को पानी पिलाने से बड़ा और कोई पुण्य कार्य नहीं है। इस गर्मी में आम आदमी को राहत पहुंचे इसमें एक अलग खुशी का अनुभव होता है। यह बात मध्यांचल ग्रामीण बैंक शिवपुरी के क्षेत्रीय प्रबंधक एस सी गुप्ता ने वीर तात्याटोपे शाखा द्वारा प्रारंभ की गई शीतल जल प्याऊ के शुभारंभ के अवसर पर कही।

कांग्रेस के पोलिंग ऐजेंट को मिली जमानत, बताया भाजपा का षडयंत्र

Image
करैरा। मतदान के दिन पुलिस द्वारा एक पुराने मामले मे गिरफ्तार युवा काग्रेस नेता पुरूषोत्तम रावत को आज जमानत पर रिहा कर दिया गया। जमानत पर रिहा हुए पुरूषोत्तम का कहना है कि यह सब एक षडयंत्र के तहत किया गया ताकि मतदान के दौरान सत्तादल को लाभ पहुचाया जा सके।

इनोवा ने बाइक सवार पिता व पुत्रों में मारी टक्कर, एक की मौत

शिवपुरी। जिले के करैरा थाना क्षेंत्र के फोरलेन तिराहे पर ग्राम झूजाई से एक बाइक पर सवार होकर मजदूरी के लिए करैरा आ रहे पिता व उसके दो पुत्रों में एक इनोवा कार ने जोरदार टक्कर मार दी। इस घटना में युवक के दो पुत्रों में से एक की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी इनोवा कार चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

वोटिंग के दिन गांव में घूमता मिला जिलाबदर बदमाश

शिवपुरी। जिले के बदरवास थाना पुलिस ने बीते रोज मतदान वाले दिन एक जिलाबदर आरोपी को ग्राम धूंआ से दबोचने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने उसे पकड़कर जेल भेजने की कार्रवाई की है।

हाथरस के लोधी परिवार के खिलाफ दहेज एक्ट का मामला दर्ज

शिवपुरी। जिले के करैरा थाना पुलिस ने एक महिला की शिकायत पर उसके ससुराल पक्ष के लोगो पर दहेज एक्ट का मामला दर्ज कर लिया है।

मात्र एक बंदुक से कैसे होगी सुरक्षा

शिवपुरी। गोवर्धन थाना क्षेत्र के ग्राम गुरिच्छा में दिनदहाड़े अपहरण, फिरौती और फिर मोबाइल पर पचास लोगों को जान से मारने की धमकी। इस घटनाक्रम ने जहां एक ओर गांव में दहशत फैला दी। वहीं पुलिस की भी मुश्किलें बढ़ा दीं। चुनाव के दौरान थाने में जमा किए गए हथियारों को जल्द वापस दिलाए जाने का प्रयास पुलिस अधिकारी कर रहे हैं।

कट चुकी है वोटो की फसल, कब मिलेगा मुआवजा

शिवपुरी। मतदान खत्म हार जीत के गणित के साथ जिले के अन्नदाता को अब अपने फसलो के मुआवजे की चिंता होने लगी है। क्यो कि जैसे ही मुआवजे की घोषणा की गई वैसे ही आचार संहिता लागू की गई है। चुनाव प्रचार के दौरान अन्नदाता पर प्रतिदिन मुआवजे की बारिश होती रही है। नेताओ की वोटो की फसल कट चुकी है। अब देखे कब मिलता है अन्नदाताओ को मुआवजा।

इस बार अचार संहिता के लपेटे में आ गए अमर क्रांतिकारी शहीद तात्याटोपे

Image
शिवपुरी। सन् 1857 की क्रांति के प्रमुख नायक शहीद तात्याटोपे के बलिदान दिवस पर शुक्रवार से शुरू हुआ तीन दिवसीय मेला एक दिन में ही समाप्त हो गया। गंभीर बात यह है कि कोई भी अफसर व जनप्रतिनिधि शहीद को पुष्पांजलि देने तक मेले में नहीं पहुंचा।