Posts

Showing posts from September 27, 2014

पुलिस अधिकारी ने युवक को लूटा, आशुतोष ने दिया धरना, जांच शुरू

शिवपुरी। शहर के युवा भाजयुमो नेता आशुतोष शर्मा के भाई अविनश शर्मा जब पुलिस चौकी में अपने किसी मामले को लेकर शिकायत दर्ज कराने पहुंचे तो वहां पुलिस ने अविनाश को पकड़ा और उसकी चैकिंग कर जेब में रखे पैसे निकाल लिए, बात यहीं खत्म नहीं हुई इसके साथ ही पुलिस ने भाजयुमो नेता के भाई की जमकर पिटाई भी लगाई।

लायन्स व लायनेस सेन्ट्रल का पदस्थापना समारोह संडे को

शिवपुरी। सेवा कार्याे के लिए प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी समाजसेवी संस्था लायन्स व लायनेस क्लब शिवपुरी सेन्ट्रल की नई टीम गठित की गई है। यह नई टीम रात्रि 8बजे स्थानीय परिणय वाटिका छत्री रोड शिवपुरी पर आज अपने पदस्थापना समारोह पर शपथ ग्रहण कर समाजसेवी कार्यों को करेंगें।

सीनियर और जूनियर ग्रुप की युवतियों ने डांडिया की दी रोचक प्रस्तुति

शिवपुरी। महाराष्ट्र समाज शिवपुरी के श्रीगणेश मंदिर पर शारदीय नवरात्री के प्रथम दिन सीनियर और जूनियर ग्रुप की महिलाओं और लड़कियों ने डांडिया नृत्य की रोचक प्रस्तुति दी। अच्छी प्रस्तुति पर महाराष्ट्र समाज के लोकपाल यू.जे.ईग्ले ने अपनी ओर से दोनों गु्रप की युवतियों को 500-500 रूपए का प्रोत्साहन पुरस्कार देने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना एवं आर्थिक कल्याण योजना अंतर्गत आवेदन आमंत्रित

शिवपुरी। अनुसूचित जाति वर्ग के बेरोजगार युवक-युवतियों को मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना अंतर्गत 70 हितग्राही एवं मुख्यमंत्री आर्थिक कल्याण योजना अंतर्गत 140 हितग्राहियों का लक्ष्य प्राप्त हुआ है।

मानव तस्करी: शाजापुर पुलिस ने बैराड़ में डाला डेरा, एक महिला गिरफ्तार

शिवपुरी। चार बच्चों को अगवा कर उन्हें शिवपुरी के बैराड़ में बेचने के मामले में शाजापुर(मक्सी) पुलिस की सात सदस्यीय पुलिस टीम ने शुक्रवार की रात से बैराड़ में अपना डेरा डाल लिया है। उक्त पुलिस टीम वर्ष 2008 में मक्सी क्षेंत्र से चार बच्चों के अपहरण के मामले में पड़ताल करने आई है।

शिक्षक के घर चोरों का धावा, 60 हजार का माल पार

बामौरकलां। कस्बे में रहने वाले एक शिक्षक के सूने घर पर बीती रात्रि चोरों ने धावा बोल दिया। अज्ञात चोर शिक्षक  के घर से करीब 60 हजार का माल चुरा कर ले गए। गृह स्वामी को चोरी की सूचना उनके पड़ौसियों ने फोन कर दी।

अग्रवाल समाज में अध्यक्ष पद के लिए घमासान, राकेश गर्ग आगे

Image
शिवपुरी। प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी मध्यदेशीय अग्रवाल समाज द्वारा अध्यक्ष पद के लिये चुनाव प्रक्रिया को अपनाया जा रहा है। क्योंकि अध्यक्ष पद के लिए किसी एक नाम पर सहमति नहीं बन पाई है।

उधारी के रूपये वापिस मांगने पर प्राणघातक हमला

शिवपुरी। करैरा थाना क्षेत्र के ग्राम डुमगुना में साहूकार रामसिंह गुर्जर को रूपये उधार देना महंगा पड़ गया। उसने जब आरोपी मंगल सिंह पुत्र लखन सिंह गुर्जर से 6 हजार रूपये उधार वापिस मांगे तो चार आरोपियों ने साहूकार के परिवार पर कातिलाना हमला बोलकर तीन लोगों को गंभीर रूप से घायल कर दिया।

पत्नी ने लिखाई पति, सास और ससुर के खिलाफ दहेज प्रताडऩा की रिपोर्ट

शिवपुरी। देहात थाना क्षेत्र में कल्लन शॉप फेक्ट्री के पास रहने वाली एक पीडि़त महिला ने कोटा राजस्थान में रहने वाले अपने पति, सास, ससुर और जेठ के खिलाफ दहेज के लिए प्रताडि़त किए जाने को लेकर रिपोर्ट दर्ज कराई है। जिस पर देहात थाना पुलिस ने धारा 498 ए, 506, 34 का शून्य  पर कायमी कर मामले को कोटा ट्रांसफर कर दिया है।

किराने की दुकान पर शराब का विक्रय कर रहे युवक को पकड़ा

शिवपुरी। पिछोर थाना क्षेत्र में बाचरौन चौराहे पर किराने की दुकान संचालित करने वाले सोनू पुत्र हुकुम सिंह पाल उम्र 20 वर्ष को 55 लीटर शराब के साथ गिर तार किया है। जिसकी कीमत 10 हजार रूपये आंकी गई है।

सीएमओ रावत राहत में, हुआ स्थानातरण

शिवपुरी। सूअर समस्या के कारण चौतरफा दबाव से घिरे मु य नगरपालिका अधिकारी अशोक रावत को आज जब अपने भेड़ाघाट स्थानांतरण का समाचार मिला तो उन्होंने राहत की सांस ली।

जैन समाज सूअर को गोली मारने के विरोध में, लेकिन जारी रहेगी किलिंग

शिवपुरी। आज फिर सुअर शूट आउट मामले में जैन समाज ने विरोध जताते हुए कलेक्टर को ज्ञापन दिया है जैन समाज का कहना है कि सुअर को गोली नही बल्कि उन्है शहर से बाहर कर दो। प्रशासन ने तीन दिन तक शूट आउट रोक दिया परन्तु रात में अचानक फिर शूट आउट के आदेश दे दिए है।

डॉ. पीडी गुप्ता के निलंबन का आईएमए ने किया विरोध

Image
शिवपुरी। मलेरिया और डेंगू से प्रभावित झंडा गांव के मरीजों के इलाज में लापरवाही के आरोप में निलंबित किए गए डॉ. पीडी गुप्ता के बचाव में इण्डियन मेडीकल एसोसिएशन सामने आई है।

रात में फिजीकल चौकी के पुलिस कर्मियो ने की फरियादी की लूट

शिवपुरी। फिजीकल चौकी में रात में बदमाशो की शिकायत करने आए युवक को शराब में धुत पुलिस कर्मियो ने ही लूट लिया, फरियादी की जेब में रखे पैसे ओर मोबाईल, सोने की चैन,और अंगूठी को छिन लिया और विरोध करने पर जमकर मारपीट भी किए जाने के सामाचार प्राप्त हो रहै है। खास बात यह है कि कोतवाली टीआई ने बाद में फरियादी के पैसे वापस दिलवाए।

ग्रामीण बैंक में हुई लूट अभी भी अबूझ पहेली, लुटेरे बेसुराग

करैरा/शिवपुरी। पुलिस थाने से कुछ ही दूरी पर कल कृषि उपज मण्डी क्षेत्र में मु य सड़क पर स्थित मध्यांचल ग्रामीण बैंक की शाखा में दिनदहाड़े हुई लूट का 24 घंटे गुजर जाने के बाद भी कोई सुराग नही मिला है।

बैंक डकैती: मध्यांचल ग्रामीण बैंक में घुसे हथियार बंद बदमाश

Image
करैरा। कस्बे में मंडी के पास स्थित मध्यांचल ग्रामीण बैंक की नई शाखा में शुक्रवार की दोपहर तीन बदमाशों ने बैंक में तीन घुसकर कैशियर को कट्टे की नोक पर लूट कर करने का मामला प्रकाश में आया है।

प्रशासनिक प्रयास बिफल, झंडा गांव से पलायन शुरू

Image
शिवपुरी। करैरा झंडा गांव में डेंगू और अज्ञात बीमारी के कहर से ग्रामीण गांव छोड़ रहे हैं 500 परिवारों की आबादी वाले इस गांव में अब तक 100 परिवार अपने रिश्तेदारों के यहां शरण ले चुके हैं। इस गांव के ग्रामीणो को अब नही रहा है,म.प्र. शासन के ईलाज और दवाओ पर भरोसा वे झांसी ईजाज कर रहै है।