Posts

Showing posts from December 20, 2013

शिवराज कैबीनेट में यशोधरा की ताजपोशी आज!

Image
शिवपुरी। जब विधानसभा चुनाव में यशोधरा राजे ङ्क्षसधिया ने विजयश्री का वरण किया था तभी संभावना जताई जा रही थी कि यशोधरा राजे सिंधिया एक बार पुन: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मंत्रीमण्डल में शामिल होंगी।

अब शहर में सूअर पर सियासत: सिंधिया और शर्मा आमने सामने

शिवपुरी-शहर में इन दिनों सूअरों को लेकर राजनीति गर्मा गई है एक ओर जहां शिवपुरी की नव निर्वाचित विधायक यशोधरा राजे ङ्क्षसधिया सूअरों को शहर से भगाने को लेकर लामबंद्ध है और इसके लिए उन्होंने नपा को भी अल्टीमेटम दे दिया है

40 वर्षों के स्वामित्व की भूमि पर दबंग कर रहे कब्जे का प्रयास, कार्यवाही की मांग

शिवपुरी- कोतवाली थाना अंतर्गत आने वाली कलेक्टर कोठी के समीप बीते 40 वर्षों से अपने स्वामित्व की भूमि पर दबंगों द्वारा कब्जा करने के प्रयास का आरोप लगाकर न्याय की गुहार लगाई है।

बीपीएल कार्ड बनवाने के नाम पर पटवारी लगा अवैध वसूली में!

शिवपुरी। शासन के नियमानुसार यूं तो बीपीएल कार्डधारी सभी अर्हताओ को पूरा करता है उसका बीपीएल कार्ड बनना चाहिए ताकि वह शासन की योजनाओं का लाभ लेकर अपने परिवार का भरण पोषण कर सके, लेकिन इन दिनों कई ग्राम पंचायतों में बीपीएल कार्ड बनवाने के नाम पर पटवारी अपने बारे-न्यारे करने में लगे हुए है।

लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए आज आएंगे कांग्रेस पर्यवेक्षक

शिवपुरी। शिवपुरी गुना लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए 21 दिसम्बर शनिवार को कांग्रेस पर्यवेक्षक पूर्व लोकसभा सदस्य प्रताप भानु शर्मा, शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र के प्रभारी अब्दुल नासिर और पूर्व विधायक रमेश अग्रवाल शिवपुरी आएंगे।

बैराढ़ के युवक की जौरा में मिली लाश

शिवपुरी-जिले के बैराढ़ थानांतर्गत निवासरत एक युवक अपनी छोटी बहिन को पेपर दिलाने जौरा जिला मुरैना गया हुआ था जहां वह अपनी बुआ के यहां ठहरा हुआ था। बीती दो-तीन दिन पूर्व से युवक बुआ के यहां से छोटी बहिन को पेपर दिलाने गया लेकिन फिर लौटकर वापिस नहीं आया।

अज्ञात कारण के चलते युवक ने फांसी लगाई

शिवपुरी। जिले के खनियांधाना थाना क्षेत्र के ग्राम खजरा टपरियन में कल सुबह एक युवक ने अपने परिजनों की उपस्थिति में घर में फांसी लगा ली। जिससे उसकी मौत हो गई और युवक ने किन कारणों से आत्मघाती कदम उठाया। यह अभी अज्ञात बना हुआ है। फिलहाल पुलिस ने मर्ग की कायमी कर जांच शुरू कर दी है।

लायन्स व लायनेस क्लब शिवपुरी सेन्ट्रल का फनफेयर मेला 22 को

शिवपुरी-गरीब, नि:सहाय व नि:शक्तों की सेवा के उद्देश्य से एक दिवसीय मेगा फन फेयर का आयोजन समाजसेवी संस्था लायन्स व लायनेस क्लब शिवपुरी सेन्ट्रल के संयुक्त तत्वाधान में किया जा रहा है।

क्षत्रिय महिला प्रदेश इकाई करेगी गरीबों की सेवा, होंगे कई कार्यक्रम

शिवपुरी-अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा महिला प्रदेश इकाई द्वारा जनसेवा व समाजसेवा के साथ-साथ गरीब-निर्धन परिवारों को सर्दी से बचाव के लिए गर्म वस्त्रों का वितरण व कई गरीब बस्तियों में स्वास्थ्य शिविर एवं बच्चों के बीच पहुंचकर मकर संक्रांति और स्वतंत्रता दिवस मनाया जाएगा।

एक जनवरी से बनाये जावेगें आधार कार्ड

शिवपुरी-कलेक्टर आर.के.जैन ने बताया कि शिवपुरी में 1 जनवरी 2014 से नगर में एवं जिले के सभी बड़े ग्रामों और जनपदों में आधार कार्डों का निर्माण विधिवत रूप से प्रारंभ होगा। जिले में प्रारंभ में 60 मशीनों के द्वारा आधार कार्ड बनाये जाने का कार्य प्रारंभ होगा।

पति ने पत्नी को बेरहमी से पीटा

शिवपुरी। जिले के करैरा थाना क्षेत्र के ग्राम बढ़ौरा में हेण्ड पम्प पर पानी भरने गई महिला को उसके पति ने अपने भाईयों के साथ मिलकर बूरी तरह पीट पीटकर बेहोश कर दिया।