Posts

Showing posts from September 1, 2014

गोविन्द नगर में हुई चोरी का पर्दाफाश, 3 दबोचे, दो फरार

शिवपुरी। जिले के सतनवाड़ा पुलिस ने सोमवार को एक गुप्त सूचना पर नरवर-सतनवाड़ा रोड़ स्थित झिरना मंदिर के पास मौजूद झाडिय़ो से तीन शातिर बदमाशों को डकैती की साजिश रचते हुए दबोचने में सफलता हासिल की है। वहीं दो अन्य बदमाश पुलिस को चकमा देकर मौके से फरार हो गए।

ममता रथ में एक्सपायरी दवाएं: सीएमएचओ सस्पेंड

शिवपुरी। प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना ममता रथ के शुभारंभ से पूर्व ही जिले के स्वास्थ्य विभाग के मुखिया डॉ. एलएस उचारिया को संभागायुक्त केके खरे ने निलंबित कर दिया है।

भारत विकास परिषद की नई कार्यकारिणी ने दायित्व संभाला

Image
शिवपुरी। भारत देश की पहचान उसकी संस्कृति और संस्कारों से ही है। देश की नई पीढ़ी, युवाओं और बच्चों में अपनी संस्कृति और संस्कार को जगाए रखने का अनूठा कार्य भारत विकास परिषद कर रही है।

नाबालिग युवती को बाइक पर बिठाकर भगा ले गए 2 युवक

कोलारस। जिले के कोलारस क्षेत्र के रन्नौद थानांतर्गत निवासरत एक परिवार की कक्षा 9वीं में पढऩे वाली नाबालिग बालिका को उसके ही गांव के दो युवक बहला फुसलाकर ले भागे।

गिफ्ट में मिला शहर अध्यक्ष का पद छोड़ सकते है राकेश आमोल

शिवपुरी। प्रदेश में विधान सभा चुनाव में करारी हार के बाद लोकसभा चुवाव मे शिवपुरी में शिवपुरी विधानसभा से सिंधिया की हार से सगंठन के लिए संकट खड़ा हो गया था। जिम्मेदारों को तत्काल जि मेदारी लेते हुए अपना इस्तीफा देना चाहिए था। लेकिन राकेश जैन आमोल अब इस्तीफा देने जा रहै है ऐसी खबरे आ रही है।

श्री पुरूषार्थी ने जेल में कैदियों को दिए जीवन में बदलाव के टिप्स

Image
शिवपुरी। जेल में आना और यहां रहना गलत नहीं। भगवान कृष्ण, गांधी, तिलक, विस्मिल सहित अनेक महापुरूष जेल में रहे हैं। जेल में रहना गलत नहीं है। लेकिन जेल में अपने आप को गिराना गलत है। जेल जीवन सुधार और प्रायश्चित का एक मौका है। जिसका सद्पयोग करना चाहिए उक्त उद्गार प्रसिद्ध वैदिक विद्धान आनंद पुरूषार्थी ने शिवपुरी जिला जेल में कैदियों को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।

नशे में धुत सट्टा किंग और दो पुलिस वालो ने मचाया गणेश उत्सव में उत्पाद

शिवपुरी। पुरानी शिवपुरी में स्थित रेड लाइट एरिया में लगे गणेशोत्सव के पाण्डाल में कल आधी रात के बाद उस समय हंगामा हो गया जब एक सटोरिए के साथ पहुंचे दो पुलिसकर्मियों ने वहां चल रही भजन संध्या को बंद कराने का प्रयास किया। वहां पुलिस के खिलाफ नारेबाजी लगाने के सामाचार भी मिल रहै है।

हाई वॉल्टेज से एक दर्जन से अधिक घरों में रखे विद्युत उपकरण फुके

शिवपुरी। कृष्णपुरम कॉलोनी कोयला फेक्ट्री के पास रात्रि के समय अचानक वॉल्टेज बढ़ जाने से एक दर्जन से अधिक घरों के विद्युत उपकरण फुक गए। जिससे लाखों का नुकसान हो गया। इससे नाराज कॉलोनीवासी भीड़ की शक्ल में बिजलीघर पहुंचे और उन्होंने वहां घेराब कर दिया।

बडे ही धूम.... धाम से मनाया जायेगा राधा जन्म माहोत्सव

बदरवास। कस्बे में राधा जन्म महोत्सव की तैयारीयाँ पिछले 6 दिनों  से चल रहीं हैं  नगर में लाईट झालर लगाकर नगर को सजाया जा रहा है। कस्बे के  राधा बल्लभ मंदिर पर राधा जन्म महोत्सव बडे ही भव्य रूप में पिछ्ले 32 बर्ष से राधा जन्म महोत्सव चाव समिति द्वारा मनया जा रहा है।

शिक्षा के पिछड़ेपन को दूर कर रहा पाल युवा मंच : पूर्व सांसद एसपी सिंह बघेल

शिवपुरी। आज के आधुनिक युग में आधुनिकता की पढ़ाई आवश्यक है और इसके लिए डॉ.राजेन्द्र सिंह पाल ने जो अमिट कार्य किए उसी का परिणाम है कि उनकी स्मृति में पाल युवा मंच तैयार हुआ और यह मंच आज समाज में शिक्षा के पिछड़ेपन को दूर कर रहा है।

प्रधानमंत्री के उद्बोधन के प्रसारण हेतु जिले में तैयारियां प्रारंभ

शिवपुरी। शिक्षक दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री द्वारा स्कूली बच्चों को टेलीविजन के माध्यम से संबोधित करने वाले कार्यक्रम के सफल संचालन हेतु जिले में तैयारियां प्रारंभ कर दी गई है। इस अभियान की सफलता के लिए कलेक्टर श्री राजीव दुबे द्वारा 350 नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए है।

विधायक द्वारा हरी झण्डी दिखाकर ममता रथ रवाना

शिवपुरी। शिशु और मातृ मृत्यु दर को नियंत्रित करने के उद्देश्य से मॉ-शिशु को बचाने का संदेश गॉव-गॉव, द्वार-द्वार तक पहुचाने हेतु जिले में ममता रथ रवाना किये गये। ममता रथ को पोहरी क्षेत्र के विधायक श्री प्रहलाद भारती ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर कलेक्टर राजीव दुबे, अपर कलेक्टर जेड.यू.शेख, मु य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी एच.एस.उचारिया, सिविल सर्जन गोविंद सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

पोषण आहार व एमडीएम की जांच हेतु एसडीएम टीम गठित करें: कलेक्टर

शिवपुरी। स्कूलों में बच्चों को दिए जा रहे मध्यान्ह भोजन तथा आंगनवाड़ी केन्द्रों में प्रदाय किए जा रहे पोषण आहार की गुणवत्ता पर नियंत्रण बनाए रखने के उद्देश्य से कलेक्टर श्री दुबे द्वारा सभी एसडीएम को अनुभाग स्तर पर क्वालिटी कंट्रोल कमेटी गठित करने के निर्देश दिए है।

प्रदेश दर प्रदेश बिकती रही नाबालिग, हर रात हुआ बलात्कार

शिवपुरी। पश्चिम बंगाल के पुरूलिया जिले के मफस्सल थाना क्षेत्र के एक गांव की 16 वर्षीय नबालिग लड़की ने अपने प्यार के खातिर माता-पिता का घर छोड़ दिया ओर प्रेमी ने इस लड़की को बेच दिया। यह नाबालिग तीन राज्यो में बिकती रही और हर रोज इसका बालात्कार होता रहा। इस मामले में शिवपुरी से एक आरोपी की गिरफ्तारी की गई है।

उलझ गया धर्मांतरण का मामला, पक्षकार ही पलट गया

शिवपुरी। धर्मांतरण के खिलाफ मप्र पुलिस की पहली कार्रवाई लगातार सुर्खियों में बनी हुई है। यह मामला हर रोज एक नया मोड़ लेता जा रहा है। ग्वालियर से प्रकाशित एक अखबार ने बताया है कि इस मामले में तो फरियादी ही पलट गया है। इतना ही नहीं अब फरियादी के परिवार के 20 लोगों के धर्मांतरण की घोषणा भी की गई है।

सीएम हेल्पलाईन में की गई शिकायत गायब

शिवपुरी। सीएम हेल्पलाइन में की गई शिकायत भी साठगांठ के जरिए डिलीट कर दी गई है यह आरोप ग्राम पंचायत नोहरी के सरपंच प्रीतम आदिवासी ने कलेक्टर से शिकायत करते हुए जड़ा है प्रीतम आदिवासी ने कलेक्टर को सौंपी अपनी शिकायत में कहा है कि सीईओ जनपद ब्लॉक शिवपुरी डीएम शास्त्री ने बाबू के साथ मिलकर शिकायत को डिलीट कर दिया है