Posts

Showing posts from September 24, 2014

उत्साह व उल्लास के साथ मनाई जाएगी अग्रसेन जयंती

शिवपुरी। मध्यदेशीय अग्रवाल समाज द्वारा आज बड़े उत्साह व उल्लास के साथ अग्रकुल प्रवर्तक महाराजा अग्रसेन जयंती धूमधाम से मनाई जाएगी। इसके लिए समाज द्वारा विशेष तैयारियां की गई है।

...नहीं बन पाऐंगें मुख्यमंत्री और इंदिरा आवास: शिवराज पर भारी रेत कारोबारी

शिवपुरी-रेत यूनियन के निर्णय से सरकारी आवास योजनाओं को पूरी तरह पलीता लगना तय हो गया है। सरकारी तंत्र को हिला देने वाला तथ्य यह है कि एक माह पहले 400 फुट का रेत ड फर 10-11 हजार रूपये में मिलता था। इस अतीत का वर्तमान यह है कि आज से रेत ड फर यूनियन ने 400 फुट रेत के स्थान पर 300 फुट रेत ड फर का मूल्य 16 से 18 हजार रूपये तय कर लिया है।

पोहरी के सहायक विकास विस्तार अधिकारी निलंबित

शिवपुरी। जिला कलेक्टर श्री राजीव दुबे ने मुख्यमंत्री आवास मिशन में हितग्राही पूरन गुप्ता निवासी भटनावर से 20 हजार रूपए की मांग करने के आरोप में पोहरी जनपद पंचायत के ग्रामीण विकास विस्तार अधिकारी वीरेन्द्र कुमार जैन को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

मकान की तराई करते समय करंट लगने से युवती की मौत

शिवपुरी। सुरवाया क्षेंत्र के ग्राम मोहम्दपुर में अपने रिश्तेदार के घर आई एक युवती की बीते दिनो निर्माणाधीन मकान में पानी देते समय बिजली का करंट लगने से मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

महिला ने लगाई फांसी, मामला संदिग्ध

शिवपुरी। कस्बे के ग्राम बिजरावन में रहने वाली एक महिला की लाश आज बुधवार तड़के घर की यार पर लटकी मिली। ससुरालपक्ष के लोगो ने महिला की लाश को फंदे से उतार कर उसके मायके पक्ष के लोगो को बुलाने के लिए रवाना हो गए। मामला की जानकारी मिलते ही करैरा एसडीओपी व पिछोर एसडीएम मौके पर पहुंचे तथा मामले की पड़ताल शुरू कर दी है।

घर में घुसकर महिला के साथ छेड़छाड़

शिवपुरी। कोतवाली क्षेंत्र के ठकुरपुरा में रहने वाली एक महिला के साथ बीती रात उसी गांव में रहने वाले एक युुवक ने घर में घुसकर छेड़छाड़ कर दी। घटना के वक्त महिला का पति घर में नहीं था केवल उसके बच्चें घर में मौजूद थे। पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

विधायक शकुंतला खटीक 26 से धरने पर बैठेंगी

शिवपुरी। करैरा की कांग्रेस विधायक शकुंतला खटीक बरूआ सागर नाले के निर्माण की मांग को लेकर 26 सितम्बर से बरूआ सागर नाले पर धरने पर बैठेंगी। श्रीमती खटीक ने बताया कि जब तक बरूआ सागर नाले का निर्माण नहीं होगा वह धरने से नहीं उठेंगी।

दूसरों की जमीन पर कब्जा करने वाले चार लोगों को सिविल जेल

शिवपुरी। एसडीएम डीके जैन ने फरियादी रामजीलाल पुत्र इमरतलाल निवासी जामखो की जमीन पर कब्जा करने वाले चार आरोपियों  दामोदर पुत्र लट्टू धाकड़, परमाल पुत्र लट्टू धाकड़, विजय पुत्र भागीरथ धाकड़ और मदन पुत्र रद्दू धाकड़ के विरूद्ध जेल वारंट जारी किये हैं।

एक ही प्लॉट को दो लोगों को बेचा, मामला दर्ज

शिवपुरी। करैरा थाना क्षेत्र के ग्राम खेराघाट मौजा में स्थित एक हजार वर्ग फिट  के एक प्लॉट को आरोपी ने दो लोगों को विक्रय कर दिया। हैरत की बात यह है कि पूर्व में उक्त प्लॉट को आरोपी ने किसी धन्नी कु हार को वर्ष 1986-87 में बेचा और बिना रजिस्ट्री कराए नामांतरण करा दिया।

अनुकंपा नियुक्ति की मांग को लेकर सफाई कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी

शिवपुरी। दो दिन पहले सीवर टेक की सफाई करने के लिए उतरे दो सफाईकर्मियों की मौत के बाद कल से सभी सफाई कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं।

आवारा सुअरों को शूटआउट: अब गुवाहाटी के ठेकेदार ले आए नया प्लान

शिवपुरी। सुअरों को पकडऩे का ठेका भले ही गुवाहाटी के ठेकेदार डॉ. एम बरुआ को नहीं मिला है, लेकिन उन्होंने शिवपुरी में डेरा डाल दिया है। ठेकेदार बरुआ ने सीएमओ अशोक रावत को लिखित रूप में सुअर उन्मूलन प्रोग्राम पेश किया है।

पर्यवेक्षकों के समक्ष कांग्रेसी उलझे

शिवपुरी। नगर पालिका, नगर परिषद के चुनावों को दृष्टिगत रखते हुए ग्वालियर से आये पर्यवेक्षकों के समक्ष ही अपने-अपने लोगों के दावे प्रस्तुत करते समय कांग्रेसी आपस में उलझ गए यहां तक कि एक पक्ष द्वारा दूसरे पक्ष के साथ हाथापाई कर दी।

कोलारस में अग्रसेन जयंती का चल समारोह 25 को

शिवपुरी। कोलारस में अग्रसेन जयंती 25 सितम्बर को धूमधाम से मनाई जायेगी। उक्त जानकारी कोलारस अग्रवाल समाज के अध्यक्ष केसरी चन्द्र विन्दल राई वालों ने देते हुये बताया कि बीती 20 सितम्बर से अग्रवाल धर्मशाला कोलारस में अनेक आयोजन चल रहे हैं।

एटीएम धारक को चकमा देकर खाते से 36 हजार उड़ाए

शिवपुरी। बदरवास में देवीचरण पुत्र सूरजमल साहू निवासी ग्राम कड़ेरी जिला राजगढ़ हाल निवासी बारई रोड बदरवास के खाते से 36 हजार रूपये निकालने का मामला सामने आया है। युवक को खाते से रूपये निकालने की जानकारी 22 सित बर को तब लगी जब उसने एटीएम से रूपये निकाले।