Posts

Showing posts from March 13, 2014

महिला को जहर खिलाकर कुंए में फेंका

शिवपुरी। भौंती थानांतर्गत ग्राम दुल्हई में एक महिला को उसके पड़ौसियों ने कीटनाशक खिलाकर कुंए में फेंक दिया। महिला को इलाज हेतु जिला चिकित्सालय भर्ती कराया गया है।

विजयवर्गीय फर्नीचर वालों को लूटने आए डकैत गिरफ्तार

शिवपुरी। कोतवाली थानांतर्गत छत्री रोड़ पर पॉलिटेक्निक कॉलेज के पीछे विजयवर्गीय फर्नीचर पर लूट की साजिश रच रहे पांच आरोपियों को पुलिस ने मय हथियारों के गिरफ्तार कर लिया जबकि दो आरोपी अंधेरे का लाभ उठाकर भागने में सफल रहे।

प्रेमिका से देह व्यापार कराने किया था बेटे का अपहरण

शिवपुरी। कोतवाली थानांतर्गत पुलिस लाईन के सामने किराये से रहने वाला एक व्यक्ति  विगत दिवस अपनी प्रेमिका के बेटे का अपहरण कर ले गया था। पुलिस ने बुधवार की देर रात बच्चे को अमोला से बरामद कर लिया।

कंटेनर की टक्कर से राहगीर घायल

लुकवासा। कोलारस थाने की लुकवासा पुलिस चौकी अंतर्गत कस्बे में स्टेट बैंक की शाखा के सामने एबी रोड़ पर एक कंटेनर ने गुरूवार की सुबह राहगीर को टक्कर मार दी।

अज्ञात चोरो ने बनाया सूने घर को निशाना

शिवपुरी। देहात थाना क्षेत्र के लुधावली में बीती रात्रि अज्ञात चोरों ने एक सूने घर में घुसकर सोने-चांदी के जेबरातों पर हाथ साफ कर दिया। घटना के समय घर का मालिक अपनी दुकान में बच्चों के साथ सो रहा था जबकि उसकी पत्नी किसी काम से शहर से बाहर गई हुई थी। चोरी की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन की, लेकिन चोरों का कोई सुराग नहीं लग सका। पुलिस ने अज्ञात चोरो के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

आक्रोशित भीड़ को देख मौके से भागे नपा अधिकारी

Image
शिवपुरी। गुरूद्वारा क्षेत्र में स्थित दुकानों के आगे गुरूवार की सुबह नाली खोद रही नपा की हिटैची और अधिकारियों को जनता के आक्रोश को झेलना पड़ा और बाद में भीड़ बढ़ती देख नपा अधिकारी मौके से हिटैची लेकर भाग निकले और काम रोक दिया गया आसपास के दुकानदारों ने आरोप लगाया है कि नगरपालिका के अधिकारी एक भूमिस्वामी से सांठगांठ कर नाली निर्माण करा रहे थे। यह आचार संहिता का उल्लंघन है, लेकिन इस मामले में प्रभारी सीएमओ व स्वास्थ्य अधिकारी अनभिज्ञता जाहिर कर रहे हैं।

डां वर्मा पोहरी विधान सभा प्रभारी नियुक्त

बैराड। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता डॉ जनवेद वर्मा पूर्व मण्डल अध्यक्ष को लोकसभा ग्वालियर के विधान सभा पोहरी का प्रभारी बनाया गया है। इस मौके पर विधान सभा पोहरी के भाजपा कार्यकर्ताओ ने हर्ष करते हुये बधाई प्रेषित की है।

जनपद पंचायत के एडीआईओ का दुर्घटना में निधन

शिवपुरी। जनपद पंचायत में पदस्थ एडीआईओ का बीती रात्रि एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। एडीआईओ रात्रि के समय अपनी बाईक पर सवार होकर रेलवे स्टेशन की ओर जा रहे थे। उसी समय यह हादसा घटित हुआ। पुलिस ने आरोपी वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

कर्मो से होती है व्यक्ति की पहचान: सिंधिया

Image
शिवपुरी। व्यक्ति के साथ न तो दौलत जाती है और ना ही उसका यश या अन्य कोई सांसारिक उपलब्धि जाती। व्यक्ति के इस दुनिया से जाने के बाद उस व्यक्ति की पहचान केवल उसके अच्छे व बुरे कर्मो से की जाती है।

होली पर जबरन चंदा बसूली करने वालों पर होगी कार्रवाई: कलेक्टर

शिवपुरी। रंगों के त्योहार होलिका पर्व को शांति, सत्रव व आपसी भाई चारे के साथ मनाने की अपील जिला स्तरीय शांति समिति ने की है। बैठक की अध्यक्षता कर रहे कलेक्टर आरके जैन ने कहा कि होलीका दहन के लिए कोई भी व्यक्ति शहर सहित जिले में कहीं भी जबरन चंदा बसूली न करे अन्यथा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सड़क निर्माण और बोरिंग पर प्रतिबंध

शिवपुरी। लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए रिटर्निंग आफिसर एवं कलेक्टर आरके जैन ने शिवपुरी जिले में निर्माण कार्यों पर रोक लगा दी है।

शिवपुरी में पहली बार आयोजित हुआ तालवाद्य समागम

Image
शिवपुरी। गिरधर के संग किशोरी खेलत व्रज में होरी,जब से धोका दे गयो श्याम मैं कोऊ के संग नई खेली होरी जैसे गीतों के माध्यम से आयोजन के प्रारम्भ में ही होली का फागुनी रंग चढ़ गया। उक्त गीत कलाकार दामोदर शर्मा ने लोक सेवा प्रसारक, प्रसार भारती के उपक्रम आकाशवाणी स्थानीय श्रीरामकिशन सिंहल सभागार, दुर्गामठ, पुरानी शिवपुरी रोड में अभिनव संगीतिक आयोजन लोकरंग के अंतर्गत लोक संगीत एवं तालवाद्य समागम का आयोजन के दौरान सुनाए।

कुशवाह महापंचायत में सिंधिया का हुआ आतिशी स्वागत

Image
कोलारस। नगर के ग्राम चन्दौरिया में कुशवाह समाज द्वारा आयोजित महापंचायत में समाज के लोगो ने केन्द्रीय मंत्री ज्यातिरादित्य सिंधिया का आतिशी स्वागत ग्वालियर के आए दर्शन सिंह कुशवाह के नेतृत्व में किया गया। इस मौके पर सांसद सिंधिया ने कुशवाह समाज के इतिहास को दौहराते हुए कहा कि जिस समाज में लव कुश का जन्म हुआ हो उस समाज के उत्थान के बारे में मेरे पास शब्द नहीं हैं। इस समाज से मेरा वर्षो से पारिवारिक रिश्ता कायम रहा है।