अफवाह उड़ा रही है भाजपा, ये रहा मेडीकल कॉलेज का अप्रूवल आर्डर

शिवपुरी। बीजेपी के नेताओं ने आज सिंधिया पर हमला करते हुए शिवपुरी में प्रस्तावित मेडीकल कॉलेज के अस्तित्व को ही चुनौती दे दी थी लेकिन 5 मिनिट के भीतर ही भाजपा द्वारा उड़ाई की अफवाह की हवा निकल गई।

सनद रहे कि भाजपा के लोकसभा प्रभारी नरेन्द्र बिरथेर ने उस मेडीकल कॉलेज के अस्तित्व पर ही सवाल खड़े कर दिए थे जिसका शिलान्यास कुछ रोज पहले ही ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया है। उन्होंने इस कॉलेज को लेकर तकनीकी सवाल पूछे थे और पूछा था कि इस कॉलेज को मंजूरी किसने दी।

इस प्रेस कान्फरेंस के कुछ ही समय बाद सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की ओर से शिवपुरीसमाचार.कॉम को वह महत्वपूर्ण दस्तावेज उपलब्ध करा दिया गया जिसके आधार पर शिलान्यास किया गया एवं जो यह सुनिश्चित करता है कि केन्द्र सरकार ने शिवपुरी में एक मेडीकल कॉलेज खोलने की अनुमति दे दी है।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय भारत सरकार की ओर से जारी इस दस्तावेज में संयुक्त सचिव विश्वास मेहता ने मध्यप्रदेश शासन के प्रमुख सचिव अजय तिर्की को लिखा है कि केन्द्र सरकार ने मध्यप्रदेश में 5 नए मेडीकल कॉलेज खोलने को मंजूरी दे दी है और ये कॉलेज छिंदवाड़ा, रतलाम, शिवपुरी, शहडोल एवं विदिशा में खोले जाएंगे।

इस कॉलेज को खोलने में जो लागत आएगी उसका 75 प्रतिशत भुगतान केन्द्र सरकार की ओर से किया जाएगा जबकि 25 प्रतिशत भुगतान मध्यप्रदेश सरकार करेगी। केन्द्र सरकार ने शिवपुरी के एक कॉलेज के लिए कुल 189 करोड़ का न्यूनतम बजट निर्धारित किया है, जो बाद में बढ़ाया जा सकेगा।

अब बस इतना सा काम रह गया है कि मध्यप्रदेश शासन की ओर से एमओयू साइन करके केन्द्र को भेज दिया जाए। इसी के साथ केन्द्र सरकार प्रत्येक कॉलेज के लिए 189 करोड़ रुपए का बजट राज्य सरकार को दे देगी और कॉलेज का निर्माण शुरू हो जाएगा। यहां यह भी बता दें कि शिवपुरी में मेडीकल कॉलेज के लिए सर्वे का काम भी पूरा हो चुका है। लोकसभा चुनाव के बाद इसकी शेष सरकारी औपचारिकताएं भी पूरी हो जाएंगी।

कुल मिलाकर सिंधिया को घेरने के लिए जनता के सामने झूठ परोसने की भाजपा की एक कोशिश नाकाम हो गई। सिंधिया के प्रयासों से हो रहे विकास कार्यों को सपना बताने का एक और षडयंत्र नाकामयाब हो गया। अब देखना रोचक होगा कि भाजपा सिंधिया के खिलाफ किस नए चेहरे को सामने लाती है।