एक चोर गिरोह पकड़ाया

शिवपुरी। जिले के बदरवास क्षेत्रांतर्गत आने वाले ग्राम अटलपुर तथा चितारा में हुई चोरियों के खुलासे के लिए पुलिस निरंतर प्रयासरत थी जिसके चलते इन चोरियों को खुलासा करती कि तभी एक डकैती की योजना बनाते पांच बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़ गए। इन बदमाशों से जब पुलिस ने पूछताछ की तो इन्होंने बदरवास के ही अटलपुर व चितारा में हुई चोरियों को कबूला और चोरी गया माल भी पुलिस के सुपुर्द कर कराया।

इस मामले का खुलासा पुलिस अधीक्षक डॉ.महेन्द्र सिंह सिकरवार ने कंट्रोल रूम में पत्रकारों के समक्ष किया। इस सफलता पर एसपी ने बदरवास थाना सहित अन्य पुलिसकर्मियों को बधाई दी, जिन्होंने इन बदमाशों को पकड़कर एक साहसिक कार्य किया।

मामले का खुलासा करते हुए एसपी डॉ.महेन्द्र सिंह सिकरवार ने बताया कि गत दिवस मुखबिर की सूचना पर ग्राम दीगोद तिराहे के पास एबी राड़ बने यात्री प्रतीक्षालय के पीछे 5-6 हथियारबंद बदमाश लाल रंग की बुलेरो गाड़ी में डकैती डालने की योजना बना रहे है जिस पर तुरंत तीन टीमें बनाई गई जिसमें थाना प्रभारी बदरवास व दूसरी में सउनि सुरेश शर्मा व तीरी में शासकीय कार्य से बदरवास आए आनंद राय थाना बैराढ़ को शामिल किया गया। इन टीमों ने पहले बदमाशों की बातों को छिपकर सुना फिर देखा कि यह बदमाश दीगोदी गांव के राजकुमार सिंह यादव के यहां डकैती डालेंगें, जिस पर पुलिस ने दबिश दी और मौके से ही तीन बदमाशों को पकड़ा। जिसमें बदमाश भूखन पुत्र हरीप्रसाद रावत उम्र 28 वर्ष निवासी परसोटा थाना जौरा जिला मुरैना, वीरेन्द्र पुत्र छिद्दा धोबी उम्र 22 वर्ष निवासी जोराई थाना बैराढ़ हाल फतेहपुर शिवपुरी एवं जगदीश पुत्र रामस्वरूप रावत उम्र 32 वर्ष निवासी केनई थाना बैराढ़ शामिल है। इन सभी बदमाशों के कब्जे से पुलिस ने धारदार हथियार भी बरामद किए है जिसमें एक 315 बोर का कट्टा तथा दो जिन्दा कारतूस, एक लोहे की फर्सी तथा एक लोहे का पाईप एवं एक बुलेरो जीप क्रमांक एम.पी.07-सी.ए.3283 को जब्त किया गया। इसके बाद भी पुलिस के हाथ से दो बदमाश मौका पाकर भागने में सफल रहे जिसमें विनोद पुत्र मातादीन रावत उम्र 32 वर्ष निवासी अररौदा थाना जौरा तथा जहीद खां निवासी रिठोरा थाना रिठोराकलां जिला मुरैना का होना बताया गया, आरोपीगणों के विरूद्ध पुलिस ने अप.क्रं.68/14 पर धारा 399,400,402,भादवि,11,13 एमपीडीपीके एक्ट तथा 25,27 आ र्स एक्ट का मामल दर्ज किया है।

नकबजनी की घटनाओं को स्वीकार

पुलिस पूछताछ में पकड़े गए बदमाशों ने थाना बदरवास के ग्राम अटलपुर और चितारा में हुई नकबजनी की घटनाओं को करना स्वीकारा  किया है एवं आरोपीगणों के कब्जे से ग्राम चितारा की चोरी में चोरी गया दो करधौनी वजन डेढ़ किलो चांदी की, एक जोड़ी आवलां चादी के 200 ग्राम, एक कमर का गुच्छा चांदी का 50 ग्राम, एक जोड़ी चांदी की 500 ग्राम, एक जोड़ी चूरा चांदी 100 ग्राम, एक जोड़ी बचकान चूरा 0 ग्राम, एक जोड़ी हथफूल 50 ग्राम, एक छुमकी मय चैन सोने की आधा तौला की तथा नगदी 4 हजार रूपये कुल 70 हजार रूपये के आभूषण व नगदी पुलिस ने बरामद किए है। शेष माल की पूछताछ आगे भी जारी है। इन बदमाशों को पकडऩे में थाना बदरवास प्रभारी एम.के.गौतम, उनि नीरज राणा तथा थाना प्रभारी बैराढ़ एवं उनके फोर्स की सराहनीय भूमिका रही। इस शतिर बदमाश गैंग से अन्य वारदात खुलने की भी संभावना है।