देवेन्द्र जैन ने यशोधरा के खिलाफ जमकर जहर उगला

भोपाल। किसी जमाने में यशोधरा राजे सिंधिया की कृपा पाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा देने वाले भाजपा नेता देवेन्द्र जैने ने बीते रोज भोपाल में हुए संगठन की बैठक में खुलेआम यशोधरा राजे सिंधिया के खिलाफ जहर उगला।

बैठक के भीतर और बैठक के बाहर देवेन्द्र जैन ने खुलेआम कहा कि यशोधरा राजे सिंधिया ही ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए प्रचार करतीं हैं। पूर्वमंत्री केएल अग्रवाल एवं रावदेशराज सिंह ने देवेन्द्र जैन का साथ दिया। राव देशराज सिंह ने पवैया या हरिसिंह यादव को कमजोर प्रत्याशी बताया एवं खुद के लिए टिकिट की मांग की।

पूरी बैठक में देवेन्द्र जैन ही चर्चा का विषय रहे। मूलत: तेंदूपत्ता व्यापारी देवेन्द्र जैन के बारे में कहा जाता है कि वो अपने कारोबार को बचाने एवं राजस्थान में कारोबार को जमाने के लिए सिंधिया केंप में अपनी जगह बनाने की काफी कोशिश किया करते थे। उन दिनों राजस्थान में वसुंधरा राजे मुख्यमंत्री हुआ करतीं थी। मूलत: देवेन्द्र जैन भाजपा को मोटा चंदा देने वाले व्यापारी थे, धीरे धीरे यशोधरा राजे सिंधिया का आशीर्वाद प्राप्त करने का प्रयास करते रहे और इसी आशीर्वाद के चलते उन्होंने राजस्थान में तेंदूपत्ते का पूरा कारोबार जमाया। यह कारोबार करोड़ों पार कर गया।

बाद में यशोधरा राजे सिंधिया की कृपा से ही देवेन्द्र जैन को पहली बार बतौर भाजपा नेता ​टिकिट मिला और वो जीते भी। इसके बाद पूरे के पूरे जैन परिवार को ही सत्ता में बने रहने का चस्का लग गया। इसी के चलते जैन बंधुओं ने सिंधिया विरोध शुरू कर दिया। इस बार का टिकिट सिंधिया विरोध के नाम पर ही हासिल किया गया था परंतु चुनाव हार गए।

अब देवेन्द्र जैन भी गाहे बगाहे भोपाल की मीडिया के बीच सिंधिया विरोध की आवाज कुछ ऐसे ही बुलंद किया करते हैं जैसे कि कांग्रेस में वीरेन्द्र सिंह रघुवंशी कर रहे हैं। दोनों सिंधिया की कृपा से नेता बने, दोनों इस बार चुनाव हार गए और दोनों ही सिंधिया से बगावत कर रहे हैं।