होली पर जबरन चंदा बसूली करने वालों पर होगी कार्रवाई: कलेक्टर

शिवपुरी। रंगों के त्योहार होलिका पर्व को शांति, सत्रव व आपसी भाई चारे के साथ मनाने की अपील जिला स्तरीय शांति समिति ने की है। बैठक की अध्यक्षता कर रहे कलेक्टर आरके जैन ने कहा कि होलीका दहन के लिए कोई भी व्यक्ति शहर सहित जिले में कहीं भी जबरन चंदा बसूली न करे अन्यथा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
साथ ही प्राकृतिक एवं आईएसआई मार्क के गुलाल व रंगों से होली खेलने की अपील भी जिलेवासियों से की गई है। शांति समिति ने जिले वासियों से आग्रह किया है कि होलिका दहन में पूरी सावधानी बरतें अर्थात बिजली, टेलीफोन व केबिल बायर के नीचे होलिका दहन न किया जाये। होली पर लकड़ी व पानी का अपव्यय न करने की अपील भी शांति समिति ने की है।

कलेक्टर श्री जैन आरके जैन ने इन सभी त्यौहारों पर पानी, बिजली व साफ-सफाई के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि होलिका पर्व पर पेयजल की सप्लाई समय से की जाय, ताकि होली खेलने के बाद शहरवासियों को नहाने-धोने के लिये पानी मिल सके। श्री जैन ने विद्युत अधिकारियों से कहा कि दोनों त्यौहारों पर सुचारू रूप से बिजली सप्लाई हो। बैठक के दौरान पुलिस अधीक्षक महेन्द्र सिंह सिकरवार ने समिति को भरोसा दिलाया कि होलिका पर्व पर कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिये एहतियात के तौर पर पुख्ता इंतजाम रखे जायेंगे। 

असामाजिक तत्वों की गतिविधियों को सख्ती से रोका जायेगा। पुलिस अधीक्षक ने सभी अनुविभागीय पुलिस अधिकारियों व थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में दोनों त्यौहारों के दौरान विशेष सतर्कता बरतने की हिदायत दी है। होली पर असमाजिक तत्वों की हरकतों पर नियंत्रण रखने के लिए शराब की दुकाने 16 मार्च को रात्रि 9 बजे से 17 मार्च को सांयकाल 5 बजे तक बंद रखने का निर्णय भी लिया गया।