परीक्षा देने गई छात्रा का अपहरण

शिवपुरी। शहर के गणेश आश्रम स्कूल में परीक्षा देने आई कक्षा 12 की एक छात्रा का अपहरण हो गया। अपहरणकर्ताओं की पहचान कर ली गई है परंतु समाचार लिखे जाने तक अपहृत छात्रा को मुक्त नहीं कराया जा सका था।

मप्र माध्यमिक शिक्षा मण्डल की बोर्ड परीक्षाओं में एक छात्रा गत दिवस कोलारस से शिवपुरी में पेपर देने आई थी लेकिन पेपर समाप्ति के बाद भी जब वह घर नहीं पहुंची तो परिजन हैरान हुए और उन्होंने बहुत छानबीन की लेकिन बालिका का कहीं-कोई अता पता नहीं चला।

थक-हाकर बालिका के भाई ने अपनी बहिन के अपहरण का मामला तब दर्ज कराया जब उसके मोबाईल पर ही अपहृर्ताओं ने फोन कर कहा कि उसकी बहन का अपहरण हो चुका है और वह उसे 26 मार्च को छोड़ देंगें और पुलिस में भी मामले की सूचना ना देने के लिए जान से मारने की धमकी भी दी। पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 20 मार्च को कोलारस की रहने वाली 15 वर्षीय नाबालिग बालिका शिवपुरी के गणेश आश्रम विद्यालय में हाई स्कूल की परीक्षा देने के लिए आई हुई थी लेकिन वह घर वापस नहीं लौटी। जिसकी खोजबीन परिजनों ने अपने स्तर पर की, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा। इसी बीच कल आरोपी के मोबाइल से अपहृता के भाई के पास कॉल आया तो उस पर आरोपी बंटी उर्फ अबेन्द्र सिंह पुत्र महेन्द्र सिंह गौर निवासी इमलावदा ने उससे कहा कि उसकी बहन उसके साथ है और वह 26 मार्च को घर वापिस आ जाएगी।

इसके बाद आरोपी ने उसे धमकी दी कि उसने इस घटना की जानकारी किसी को भी दी तो उसके लिए ठीक नहीं होगा। उसके बाद आरोपी ने फोन काट दिया। बाद में अपहृता के भाई जयसिंह राजावत ने यह घटनाक्रम अपने परिवार वालों को बताया और कल कोलारस से शिवपुरी आकर परिजनों ने आरोपी के खिलाफ कोतवाली में पहुंचकर अपनी शिकायत दर्ज करा दी। पुलिस मामले की विवेचना कर रही है।