नकली जेवर गिरवी रख की 27 हजार की ठगी

शिवपुरी। कोतवाली थानांतर्गत टेकरी गली क्षेत्र में एक पति पत्नी ने बेटे की बीमारी का झांसा देकर एक सेठ के यहां नकली जेबर गिरवीं रख 27 हजार रूपये की ठगी की वारदात को अंजाम दे दिया। पुलिस ने आरोपी पति पत्नी के खिलाफ ठगी का प्रकरण कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

जानकारी के अनुसार टेकरी गली क्षेत्र में निवासरत सीताराम गोयल के यहां जाफरपुर निवासी कैलाश जाटव व उसकी पत्नी लता उर्फ अचा आए और सीताराम से बोले कि उनका बच्चा बीमार है इसलिए उन्हें पैसों की जरूरत है। उक्त पति पत्नी ने सीताराम को 930 ग्राम के नकली कड़े चांदी के बताकर गिरवीं रख दिए और उसके एवज में 27 हजार रूपये ले लिए।

कुछ देर बाद दोनों पति पत्नी फिर सीताराम के यहां आए और बोले कि उसके बेटे को ग्वालियर रैफर कर दिया है इसलिए 10 हजार रूपये और दे दो। सीताराम को कुछ शक हुआ और वह उन्हें अपनी दुकान पर बिठा कर पैसे लाने की बात कहकर गया और सुनार से कड़ों को चैक कराया, जिस पर कड़े चांदी के न होकर नकली निकले।

जब सीताराम ने कैलाश से पैसे वापिस मांगे तो वह वहां से भाग गया परंतु सीताराम ने उसकी पत्नी को पकड़ लिया व थाने ले आया। पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपी पति पत्नी के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।