अम्बेडकर कालोनी में हाईवोल्टेज का झटका, लाखों का सामान फुंका

शिवपुरी। देहात थाना क्षेत्र की अम्बेडकर कॉलोनी में बुधवार को सुबह हाई वॉल्टेज से कॉलोनीवासियों का लाखों रूपये का माल जल गया। साथ ही करंट से एक गाय की मौत हो गई और एक व्यक्ति जलकर जख्मी हुआ है। वहीं कॉलोनीवासियों ने गोदरेज कंपनी द्वारा डाली जा रही विद्युत लाइन में घटिया माल इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है और कंपनी के काम पर रोक लगाने के साथ ही कार्रवाई की मांग की है और जिन लोगों का नुकसान हुआ है। उनका हर्जाना कंपनी द्वारा दिए जाने की मांग प्रशासन से की है।

शहर में विगत कई दिनो से गोदरेज कंपनी द्वारा खम्बे गाडऩे और विद्युत लाईन डालने का कार्य किया जा रहा है, लेकिन आए दिन कंपनी द्वारा गाड़े गए खंबे गुणवत्ताहीन होने के कारण गिर चुके हैं। जिससे कई हादसे भी घटित हो चुके हैं। साथ ही डाली जा रही विद्युत लाईन और मीटर भी अमानक स्तर के हैं। जिस कारण आए दिन कहीं न कहीं हाई वॉल्टेज आने से यह लाईनें जलकर ध्वस्त हो जाती हैं और लोगों के घरों का सामान भी जल जाता है। अभी हाल ही में पुरानी शिवपुरी क्षेत्र में हाई वॉल्टेज के कारण ऐसी ही घटना घटित हुई थी। वहीं कुछ समय पहले राजपुरा रोड सहित अन्य जगहों पर भी ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं। लेकिन इसके बावजूद भी शासन- प्रशासन ने कंपनी पर कोई भी कार्रवाई नहीं की और आज सुबह हवाई पट्टी के पास स्थित अम्बेडकर कॉलोनी में ऐसी ही घटना घटित हुई है। 

जिसमें अचानक वॉल्टेज बढ़ जाने से विद्युत लाईन जल गई और सड़क पर करंट फैल जाने से मुरारीपाल नामक एक युवक की गाय करंट लगने से मर गई। वह गाय खंबे के पास ही खड़ी थी। घटना सुबह 8 बजे घटित हुई। वहीं मुकेश बाथम के घर में भी करंट फैल गया, जिससे वह झुलस गया। साथ ही उसके घर में रखा फ्रिज, कम्प्युटर और टीव्ही भी फुक गए। वहीं पड़ौस में रहने वाले जयप्रकाश चौधरी का फ्रिज हाई वॉल्ेटज के कारण फुक गया है। इसके बाद एक-एक कर देवी शाक्य की टीव्ही और स्टेपलाइजर फुंके हैं। धमेन्द्र का फ्रिज, खेरू का टीव्ही और पंखा, गोपाल शाक्य की टीव्ही और घर के बाहर लगा मीटर जल गया। 

वहीं गणेश जाटव की टीव्ही और सीएफएल फुंक गई हैं। सबसे ज्यादा नुकसान जहीर अहमद खां के घर में हुआ है जहां उनके घर में लगे 8 सीसी टीव्ही कैमरे और एक एलसीडी,इन्वेटर, टिल्लूपंप और 10 सीएफएल और 4 पंखे फुंके हैं। इसके साथ ही पड़ोस के अन्य घरों के बाहर लगे आधा दर्जन मीटर भी जल गए। घटना कारित होने के बाद कॉलोनीवासियों ने पुलिस तथा बिजली कर्मचारियों को सूचित किया। पुलिस तो मौके पर पहुंच गई परंतु बिजली अधिकारी नहीं पहुंचे। इसके बाद मोहल्ले वालों का गुस्सा बिजली अधिकारियों पर बढ़ गया। वहीं कॉलोनीवासियों का गोदरेज कंपनी पर से गुस्सा बना हुआ है। उन्होंने कंपनी पर घटिया माल इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए कंपनी के कर्ताधर्ताओं पर उचित कार्रवाई करने की मांग प्रशासन से की है।