सिंधिया के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत

शिवपुरी। गुना लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ भाजपा के जिलाध्यक्ष रणवीर रावत ने कोलारस विधानसभा क्षेत्र के ग्राम तरावली में सौर ऊर्जा प्लेट लगाने को आचार संहिता का उल्लंघन मांगते हुए उनके खिलाफ मुख्य निर्वाचन आयुक्त को शिकायत दर्ज कराई है।

शिकायत में उल्लेख किया गया है कि 20 मार्च को कांग्रेस प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्राम तरावली में अनंतराम आदिवासी समुद्र सिंह यादव, कप्तान सिंह यादव के घरों एवं दलित आदिवासी बस्ती में सौर ऊर्जा प्लेट लगाई गई हैं। साथ ही श्री सिंधिया द्वारा क्षेत्र के 25 अन्य गांवों में भी ऐसी लाईटें लगवाई गई हैं। इसी तरह अशोकनगर में भी सौर ऊर्जा प्लेट लगाई गई हैं जो सीधे-सीधे मतदाताओं को प्रलोभित करने की योजना श्री सिंधिया द्वारा बनाई गई है। यह कृत्य आचार संहिता का उल्लंघन श्री रावत ने जिला निर्वाचन अधिकारी को एक शिकायती आवेदन मुख्य निर्वाचन आयुक्त भारत सरकार के नाम सौंपा है और श्री सिंधिया के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है।

मतदान के समय में दो घण्टे की बढ़ोत्तरी
शिवपुरी। लोकसभा निर्वाचन में मतदाताओं की सुविधा के लिए और मतदाताओं की बढ़ती हुई संख्या साथ ही अधिक से अधिक मतदान करने के रूझान को देखते हुए इस बार मतदान के समय में दो घण्टे की बढ़ोत्तरी की गई है। मतदान दिवस 17 अप्रैल को लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के मतदाता सुबह 6 बजे से लेकर शाम को 7 बजे तक सुविधाजनक ढंग से मतदान कर सकेगें।