सिंधिया के खिलाफ संघर्ष में मोदी की मांग

शिवपुरी। देश में मोदी के नाम पर चुनाव लड रही भाजपा और भाजपा के ब्रांड एम्बेसडर बन चुके मोदी की मांग अब शिवपुरी -गुना लोकसभा क्षेत्र में भी हो रही है। मोदी के साथ-साथ फायर ब्रांड नेता उमा भारती को लोधी वोट बैंक को लुभाने के लिए भी मांग उठ रही है।
या यूं कह लो कि कांग्रेस का अजेय विजय रथ रोकने के लिए भाजपा की रणनीति को एक हिस्सा है। इस कारण इन दोनो नेताओ का डिमांड लेटर भोपाल और दिल्ली भेजा गया है।

गुना-संसदीय क्षेत्र से पिछले 15 साल से मिल रही हार को जीत में बदलने के लिए इस बार भाजपा एक अलग रणनीति से काम कर रही है। कांग्रेस प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया को टक्कर देने के लिए भाजपा ने अपने प्रत्याशी जयभान सिंह पवैया के समर्थन में पार्टी के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी और तेज तर्रार नेता उमा भारती की आमसभाओं की डिमांड दिल्ली भेजी है। नरेंद्र मोदी और उमा भारती की कुछ आम सभाएं गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र में कराए जाने की योजना है और जो डिमांड भेजी गई है उन्हें हाईकमान स्वीकार कर सकता है। आगमी 10 और 11 अप्रैल को नरेंद्र मोदी की ग्वालियर चंबल संभाग में कुछ सभाएं हैं जिसमें से एक सभा संभवत: शिवपुरी और गुना में हो सकती है। शिवपुरी भाजपा कार्यालय से नरेंद्र मोदी की डिमांड के लिए पत्र भोपाल और दिल्ली कार्यालय को जा चुका है। आने वाले एक-दो दिन में इस पर फैसला हो जाएगा कि भाजपा के स्टार प्रचारक नरेंद्र मोदी की आमसभा इस संसदीय क्षेत्र में कहां पर कराई जाएगी।

भाजपा ने पूर्व सीएम उमा भारती की आमसभाओं के लिए भी डिमांड की है। गुना शिवपुरी संसदीय क्षेत्र में 2 लाख लोधी वोटर हैं इसलिए भाजपा ने उमा भारती की डिमांड दिल्ली भेजी है। बताया जाता है कि आने वाले समय में उमा भारती शिवपुरी,कोलारस, अशोक नगर, मुंगावली में कुछ आमसभाएं कर सकतीं हैं।

गुना संसदीय क्षेत्र में नरेंद्र मोदी उमा, भारती की आमसभा के लिए हमने डिमांड दिल्ली व भोपाल कार्यालय को भेजी है। इस डिमांड के बाद नरेंद्र मोदी के आने की डेट एक दो दिन में फाइनल हो जाएगी।
नरेंद्र बिरथरे
प्रभारी भाजपा गुना संसदीय क्षेत्र