मॉं राजेश्वरी समिति का चर्मरोग चिकित्सा शिविर संपन्न

शिवपुरी-जन कल्याणकारी, सामाजिक एवं धार्मिक कार्यों में पूर्ण समर्पित भावना से विगत 22 वर्षों से सक्रिय मॉं राज राजेश्वरी दरबा उत्सव समिति शिवपुरी द्वरा 9 मार्च को अपने 41वें चिकित्सा शिविर के रूप मे नि:शुल्क चर्म,गुप्त एवं कुष्ठ रोग चिकित्सा शिविर का आयोजन नगर पालिका परिषद भवन शिवपुरी में किया गया।

शिविर के मु य अतिथि के रूप में जिला चिकित्सालय शिवपुरी के सिविल सर्जन डॉ.गोविन्द सिंह तथा रोगियों की चिकित्सा हेतु अंचल के यातिनाम चिकित्सक तथा मेडीकल कॉलेज ग्वालियर के चर्म रोग विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ.पी.के.सारस्वत मंच पर मंचासीन थे। शिविर का शुभारंभ सिविल सर्जन डॉ.गोविन्द सिंह, ग्वालियर से पधारे डॉ.पी.के.सारस्वत, समिति संरखक रामशरण अग्रा ने मॉं राजजेश्वरी के स्वरूप पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलित कर किया। 

इस अवसर पर समिति के अध्यक्ष अमन गोयल ने सभी अतिथियों को माल्यार्पाण कर स्वागत किया। मु य अतिथि डॉ.गोविन्द सिंह ने इस तरह के चिकित्सा शिविरों को पीडि़त मानवता की सेवा में एक परोपकार का कार्य निरूपित किया तथा समिति के कार्यों की भूरि-भूरि प्रशंसा की। इस अवसर पर रोगियों की चिकित्सा हेतु ग्वालियर से पधारे डॉ.पीके.सारस्वत ने इस प्रकार के जनकल्याणकारी कार्यों को ईश्वर की आराधना का एक रूप बताया तथा समिति को वास्तविक समाजसेवी संस्था बताते हुए सफल आयोजन हेतु समिति को साधुवाद ज्ञापित किया। शिविर में डॉ.पी.के.सारस्वत एवं उनकी टीम द्वारा 564 मरीजों का उपचार एवं उचित परामर्श प्रदान किया गया। शिविर में सभी उपस्थित रोगियों को समिति की ओर सेनि:शुल्क दवाऐं प्रदान की गई।