बांकड़े मंदिर पर भव्यता से मनेगी हनुमान जयंती

शिवपुरी। शहर से लगभग 8 किमी दूर स्थित प्राचीन श्री बांकड़े हनुमान मंदिर पर प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी बड़े उत्साह के साथ हनुमान जयंती मनाई जाएगी। इस अवसर पर विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाएगा।
कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए श्री बांकड़े हनुमान मंदिर के महंत गिरिराज जी महाराज व उनके सुपुत्र प्रसिद्ध श्रीमद भागवत कथा मर्मज्ञ डॉ.गिरीश जी महाराज ने संयुक्त रूप से बताया कि प्रभु राम के ाक्त हनुमान की जयंती को लेकर मंदिर प्रांगण में विशेष तैयारियां की जा रही है जहां कई आयोजनो के साथ हनुमान जयंती मनाई जाएगी। 

इस दौरान मंदिर परिसर में इन आयोजनों को लेकर तैयारियां श्ुारू कर दी गई है विशाल पाण्डाल में विशाल भण्डारा व मंदिर पर विशेष पूर्जा-अर्चना भी की जाएगी साथ ही संगीतमय भजनों की प्रस्तुति, सुन्दरकाण्ड का आयोजन व रामभक्त हनुमान   की कथा का विस्तृत वर्णन ऑडियो-वीडियो के माध्यम से कराया जाएगा। 

इस अवसर पर धर्मप्रेमीजनों भी हनुमान भक्ति के साथ-साथ मंदिर के महंत गिरिराज जी डॉ.गिरीश जी महाराज के आर्शीवचनों का धर्मलाभ भी प्राप्त कर सकेंगें। शहर ही नहीं अपितु समस्त धर्मप्रेमीजनों से भव्य हनुमान जयंती को लेकर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में सपरिवार भाग लेने का आग्रह किया गया है।