Posts

Showing posts from March 7, 2014

बंद कमरे में दारूपार्टी के बीच हो रहा था ओलापीडि़त फसलों का सर्वे

Image
बदरवास। कोलारस अनुविभाग के बदरवास क्षेत्र में शुक्रवार को एक बंद कमरे में ओलापीड़ित खेतों के सर्वे का काम चल रहा था। साथ में थी दारू की बोतलें, कुछ नमकीन और नशे में चूर पटवारी। इसकी जानकारी जब मीडिया को लगी तो उसने छापामारी कर डाली। बस फिर क्या था, हंगामा हो गया।

गीता पब्लिक स्कूल का परिणाम भी होगा ऑनलाइन

शिवपुरी। सीबीएसई व एमपी बोर्ड की तरह इस बार शहर के गीता पब्लिक स्कूल में लोकल परीक्षाओं का रिजल्ट भी अब ऑनलाइन विद्यार्थियो को दिख सकेंगा। इस वर्ष से स्कूल में यह सुविधा स्कूल संचालक पवन शर्मा द्वारा की गई है।

58 की उम्र में विदेशी दंपत्ति ने थामा एक-दूसरे का हाथ: बच्चे बने बराती

Image
शिवपुरी। बेल्जियम में रहने वाले 58 वर्षीय पीटर भारतीय संस्कृति से इतने प्रभावित हुए कि उन्होने लिव इन रिलेशन कि जगह विवाह का फैसला किया। इसके बाद शुक्रवार को उन्होने भारतीय पद्धत्ति से वर्षो से खुद के साथ रह रही विदेशी महिला इनके फरवाओ के साथ कोलारस के पड़ोरा गुरद्वारे में सिख धर्म के अनुसार विवाह किया। इस शादी कार्यक्रम में दंपत्ति के दोनो बच्चें बेटा थॉमस व बेटी इसाबेल बराती बने।

eastern heights school: स्टाफ ने चलती बस में बच्चों को पीटा

शिवपुरी। शहर में शमशान के बीच संचालित होने वाले विद्यालय ईस्टर्न हाईट्स स्कूल के बच्चों को स्कूल से घर तक और घर से स्कूल तक ले जाने वाले बस स्टाफ ने आज स्कूली बच्चों के साथ ही जमकर मारपीट कर दी।

बैंक ऑफ इंडिया एटीएम मशीन नहीं तोड़ पाए चोर

Image
शिवपुरी। कोतवाली थाना क्षेंत्र के पोहरी बायपास स्थित बैंक ऑफ इंडिया के एक एटीएम मशीन को बीती रात अज्ञात चोरो ने तोड़कर उसमें से चोरी करने का प्रयास किया। पूरी घटना में एटीएम मशीन तो क्षतिग्रस्त हो गई लेकिन चोर अपने मंसूबो में कामयाब नहीं हो सकें।

हाईस्कूल गणित के पर्चे में 9 नकलची दबोचे, एक पर टिपोरे FIR

शिवपुरी। माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित हाई स्कूल के गणित के पर्चे में आज जिले भर के केन्द्रो पर नकल करने वाले 9 विद्यार्थियो के नकल प्रकरण तैयार किए है। इसके अलावा करैरा के एक केन्द्र पर नकल के लिए कक्ष से प्रश्र पत्र बाहर फैकने पर एक छात्र विकास पुत्र भगवत रॉय के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

क्षत्रिय महासभा महिला प्रदेश इकाई की बैठक आयोजित

Image
शिवपुरी- समाजसेवा व जनसेवा के क्षेत्र में बढ़-चढ़कर कार्य करने वाली क्षत्रिय महिला प्रदेश इकाई द्वारा वर्ष भर की गई गतिविधियों एवं आगामी समय में किए जाने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार करने के लिए बैठक का आयोजन क्षत्रिय महिला रमापति परिहार के रेल्वे स्टेशन के समीप फार्म हाउस पर किया गया।

करैरा में स्टांप की किल्लत, कालाबाजारी शुरू

करैरा। तहसील मु यालय में आम आदमी कम कीमत के स्टा प की किल्लत से जूझ रहा है। रोजमर्रा के काम में उपयोग आने वाले दस रुपए के स्टा प लोगों की पहुंच से दूर हो गए हैं। तहसील कार्यालय में निजी कामों से आने वाले लोग स्टा प के अभाव में बिना काम किए वापस लौट जाते हैं।

सिंध को लेकर लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी ने दिया तीसरी बार धरना

शिवपुरी। नहीं चाहिए मल और मूत्र, सिंध लाऐंगें बस एक सूत्र, हम गरीबों की यही पुकार-हक पाना हमारा अधिकार, इत्यादि नारों के साथ शुरू हुआ लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी का तीसरा धरना एवं महामहिम राष्ट्रपति द्वारा कलेक्टर सौंपे ज्ञापन और संयुक्त गठबंधन की खुली चेतावनी के साथ समाप्त हो गया।

संदिग्ध परिस्थितियों में जली वैशाली ने तोड़ा दम

शिवपुरी। पिछोर थाना क्षेत्र के ग्राम द्वारिका ने एक ह ते पहले संदिग्ध परिस्थितियों में जलकर भर्ती हुई वैशाली पुत्री चहू उम्र 15 वर्ष की आज सुबह इलाज के दौरान मौत हो गई।

आवारा सुअरों को पकड़कर पुलिसलाइन में छोड़ गए नगरपालिका वाले

शिवपुरी। प्रदेश की उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री व स्थानीय विधायक यशोधरा राजे सिंधिया की मंशा के तहत शहर को सूअरविहीन करने की दिशा में काम कर रही नगरपालिका के सफाईकर्मियों की कार्यप्रणाली को लेकर आज सुबह पुलिस लाईन के वाशिंदों ने विरोध कर दिया।

वनविभाग के अड़ंगे ने अटकाई जलावर्धन योजना, बढऩे लगा जल संकट

शिवपुरी। गर्मियों का मौसम शुरू हो गया है और लोग पानी के लिए परेशान होने लगे हैं। लेकिन अभी तक नगरपालिका ने जल संकट से निपटने के उपाय शुरू नहीं किए हैं। जबकि शहर की जल समस्या निपटाने के लिए शुरू की गई जलावर्धन योजना इस वर्ष तो पूर्ण होती नहीं दिख रही है। क्योंकि नेशनल पार्क के अडंगे के कारण यह बहुप्रतीक्षित योजना अटकी हुई है और राजनेताओं में श्रेय के होड़ के चलते योजना पर निरंतर संकट के बादल गहरा रहे हैं।

ब्रृाह्मणों से वोट मांगकर, सिंधिया 11 मार्च से शुरू करेंगे चुनावी अभियान

शिवपुरी। संसद सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया औपचारिक चुनाव प्रचार अभियान की शुरूआत भले ही कभी भी करें परंतु आचार संहिता लागू होने के बाद उनका पहला सामाजिक केंपेंन 11 मार्च को आयोजित होने जा रहा है। नाम है सत्यदेव कटारे का सामाजिक अभिनंदन।

स्कूल जा रहे आशीष को ट्रक ने रोंदा

शिवपुरी। आज सुबह पोहरी बाईपास पर स्थित पैट्रोल पंप के निकट  ट्रक और मोटरसाइकिल की भिडंत में एक युवक की दर्दनाक मौत हो गई। मृतक युवक ज्ञान प्रभात स्कूल में शिक्षक था और सुबह स्कूल में पढ़ाने के लिए घर से निकला था। तभी घर से चंद कदम दूर यह हादसा हो गया।

मछली विभाग के असि. डायरेक्टर नाव घोटाले में गिरफ्तार

शिवपुरी। मत्स्य विभाग ग्वालियर के सहायक संचालक पीसी कौल को पुलिस ने नाव खरीदी कांड में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस भ्रष्टाचार के मामले में आरोपी सहायक संचालक की गिर तारी बीते 26 फरवरी को ही हो गई थी, लेकिन पूरे मामले को दबा कर रखा गया।

127 में से 120 स्टूडेंट्स को कर डाला फैल

शिवपुरी। माधवराव सिंधिया महाविद्यालय के बीएससी मैथ्स के पांचवें सेमेस्टर का जब रिजल्ट आया तो इस कक्षा में पढऩे वाले अधिकांश छात्र फेल थे। पांचवें सेमेस्टर के 127 छात्रों में से 120 छात्रों को फेल कर दिया गया है। जिससे नाराज छात्रो ने कॉलेज परिसर में जमकर हंगामा किया।

ट्रक व कार की हुई भिंडत, बड़ा हादसा होने से टला

शिवपुरी। देहात थाना क्षेंत्र के आईटीआई के पास बीती रात एक ट्रक व कार में टक्कर हो गई। इस हादसे में जहां कार का अगला हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया वहीं ट्रक का डीजल टैंक फूट गया।