Posts

Showing posts from September 2, 2014

क्षत्रिय महिला प्रदेश इकाई करेगी शिक्षकों का सम्मान

शिवपुरी। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा महिला प्रदेश इकाई द्वारा आगामी 5 सित बर को शिक्षक दिवस के अवसर पर क्षत्रिय समाज के शिक्षक-शिक्षिकाओं को स मानित किया जाएगा।

अपनी रचनात्मकता जोड़कर शासकीय सेवक के रूप में भूमिका निर्वहन करें: गगन अवस्थी

शिवपुरी। मात्र औपचारिक तौर पर शासकीय सेवक होने से मानवीय लक्ष्यों को प्राप्त नहीं किया जा सकता। बल्कि जरूरी है कि शासकीय सेवक के रूप में अपनी कार्य प्रणाली में आप मानवीय गुणों, भावनाओं, अनुशासन, राष्ट्रभक्ति , उत्तरदायित्व और कर्मठता का भी समावेश करें।

रासलीला का आनंद लेने उमड़ा हजारों का जन सैलाब

शिवपुरी। शिवपुरी और खोड़ के बीच धाय महादेव मंदिर पर इन दिनों श्रीकृष्ण रासलीला का मंचन किया जा रहा है जिसमें श्रद्धालुओं की भीड़ संगीतमय रासलीला का आनंद लेने हजारों की संख्या मे उमड़ रही है।

अनुकंपा नियुक्ति पर कलेक्टर बोले: नौकरी दो या क्षतिपूर्ति

शिवपुरी। कलेक्टर राजीव दुबे ने कहा कि ग्रामीणों की छोटी-छोटी समस्याओं का तहसील व अनुभाग स्तर पर प्रभावी ढंग से निराकरण किया जाए। जिससे ग्रामीणों को जिला स्तर पर आने की कठिनाई का सामना न करना पड़े। उन्होंने सभी एसडीएम व तहसीलदारों को इस आशय के निर्देश दिए है।

त्यौहारों पर मांस बिक्री प्रतिबंधित

शिवपुरी। मप्र शासन के आदेशानुसार कलेक्टर श्री राजीव दुबे ने 05 सित बर 2014 शुक्रवार डोल ग्यारस, पयूर्षण पर्व का अंतिम दिन तथा 8 सित बर 2014 सोमवार अनंत चतुदर्शी, 10 सित बर 2014 बुधवार पयूर्षण पर्व संवत्सर उश्रम क्षमा दिवस को शिवपुरी जिले की सीमा में स्थित पशुवध गृह एवं मांस बिक्री की दुकाने पूर्णत: बंद रखने के निर्देश दिए है। शासन आदेश का उल्लंघन किए जाने पर संबंधितों के विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

शहर में बह रही है गणेश भक्ति की बयार: मनमोहक प्रतिमाओं ने मन मोहा

Image
शिवपुरी। शहर में इन दिनों गणेश महोत्सव की धूम मची हुई है और हर गली-मोहल्ले में धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन हो रहा है। प्रतिदिन जहां मनमोहक गणेश प्रतिमाओं को देखने के लिए घरों से निकलकर पहुंच रहे हैं। वहीं बाजारों में देर रात तक चहल-पहल बनी हुई है। लोग झांकियों के साथ-साथ भगवान गणेश की सुंदर प्रतिमाओं के दर्शन कर रात्रि जागरण और आर्केस्ट्रा कार्यक्रमों में भाग ले रहे हैं। शहर में आधा सैकड़ा से अधिक स्थानों पर गणेश पाण्डाल सजे हुए हैं।

जननी एक्सप्रेस नहीं आई, इंतजार में गई प्रसुता की जान

शिवपुरी। कॉल करने के बाद नही पंहुची जननी एक्सप्रेस, जिससे एक आदिवासी प्रसुता का घर पर ही प्रसव करना पड़ा, इस असुरक्षित प्रसव के कारण प्रसुता की मौत हो गई और नवजात बच्ची की हालत गंभीर बनी है।

कुएं में नहाने गए दो भाईयो की डूबने से मौत

शिवपुरी। तेंदुआ थाना क्षेत्र के ग्राम राजगढ में कुंए में कुदने के कारण दो दलित युवको की मौत हो गई है बताया गया है कि ये दोना युवक चचरे भाई है। इस घटना के कारण पूरे गांव में मातम छाया हुआ है।

धर्म परिवर्तन कराने वालों को भी तो पकड़ो यारो

शिवपुरी। खानियाधाना धर्म परिवर्तन मामला पूरे प्रदेश में छाया है इस धर्मपरिवर्तन मामले में तुलाराम और उसका परिवार रोज सीन बदल रहा है। पहले मुसलमान बना, फिर शपथपत्र देकर हिन्दू बनने आ गया, मामला दर्ज हुआ तो फिर मुसलमान हो गया। अब धर्म परिवर्तन के बदले रिश्वत की पेशकश का खुलासा हुआ है।

हिन्दुओं को हाईजैक कर धर्म परिवर्तन कराने वाले हिरासत में, आशुतोष की मुहिम सफल

Image
शिवपुरी। जिले के खनियांधाना क्षेत्र के ग्राम छिरवाहा से 9 लोग आए जो कलेक्टर शिवपुरी को धर्म परिवर्तन करने की अनुमति देने का आवेदन देने आए थे इनमे से चार पॉच पुरूष थे और महिला थी। कलेक्टर ने कानुन अनुसार धर्म परिवर्तन का आवेदन लेने से पहले 7 दिन और विचार विमर्श के लिए दिए। इसी बीच भाजपा के नेता आशुतोष शर्मा आ गए और उन्होने इस धर्म परिवर्तन का विरोध किया। शहर की फिजा खराब होते देख पुलिस ने इनमें से तीन पुरूष और एक महिला को हिरासत में ले लिया है।