Posts

Showing posts from March 11, 2014

प्रदेशटुडे के आफिस में चोरी, सारा सामान साफ

शिवपुरी। गुरूद्वारें के पास स्थित प्रदेश टुडे के आफिस पर पर बीती रात अज्ञात चोरो ने धावा बोल दिया। चोर कार्यालय में रखे एक कम्प्यूटर सेट सहित स्केनर चुरा कर ले गए। चोरी गई सामान की कीमत तकरीबन 30 हजार रूपए बताई जा रही है।

जेठजी ने बहू का पेटीकोट फाड़ दिया, रोका तो लाठियां बरसा दीं

शिवपुरी। पिछोर थानांतर्गत ग्राम भरतपुर में एक व्यक्ति ने अपने छोटे भाई की पत्नी के साथ मारपीट कर दी। पुलिस ने आरोपी जेठ के खिलाफ आपराधिक प्रकरण कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

नवविवाहिता पर टूट पड़ा ससुराल, मंदिर से शादी क्यों की

शिवपुरी। करैरा थानांतर्गत ग्राम टोड़ा पिछोर निवासी एक नवविवाहिता को उसके ससुरालीजनों ने महज इसलिए प्रताडऩाऐं दी हैं क्योंकि उसके पिता ने शादी मंदिर से की और दहेज में बहुत अधिक सामान नहीं दिया। पुलिस ने ससुरालीजनों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

नकली जेवर गिरवी रख की 27 हजार की ठगी

शिवपुरी। कोतवाली थानांतर्गत टेकरी गली क्षेत्र में एक पति पत्नी ने बेटे की बीमारी का झांसा देकर एक सेठ के यहां नकली जेबर गिरवीं रख 27 हजार रूपये की ठगी की वारदात को अंजाम दे दिया। पुलिस ने आरोपी पति पत्नी के खिलाफ ठगी का प्रकरण कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

आतंकी हुआ आसमान, फिर बरसी आफत

Image
शिवपुरी। लगता है आसमान भी आतंकी हो गया है। किसानों के दम तोड़ने तक कहर बरसाता रहेगा। गई शाम एक बार फिर बेमौसम बरसात हो गई। इस बारिश ने बचीखुची फसल को भी मिटा डाला।

एसपी साहब, मेरे बेटे का पता लगा दो

शिवपुरी। देहात थाना अंतर्गत आने वाले बड़ा बाजार पुरानी शिवपुरी निवासी एक महिला ने पुलिस अधीक्षक को एक आवेदन देकर अपने पुत्र को खोजे जाने की मांग की है।

वोटिंग के दिन बाजार भी रहेगा बंद

शिवपुरी। लोकसभा निर्वाचन को मद्देनजर भारत निर्वाचन आयोग द्वारा 17 अप्रैल को संसदीय क्षेत्र क्रमांक 04 गुना में अवकाश की घोषणा की गई है। जिससे सभी कर्मचारी मतदान में भाग ले सके। गुना संसदीय क्षेत्र में सार्वजनिक अवकाश का यह आदेश निजी कारखानों में कार्यरत कामगारों के लिए भी लागू रहेगा।

सरकारी दीवारों पर लिखे नारे तो होगी FIR

शिवपुरी। लोकसभा निर्वाचन के दौरान किसी दल या प्रत्याशी द्वारा किसी की भी निजी संपत्ति या दीवार पर संपत्ति मालिक की बिना अनुमति चुनाव प्रचार किया गया तो उसके खिलाफ म.प्र.संपत्ति विरूपण अधिनियम 1994 के अंतर्गत कार्रवाई की जावेगी।

मेरी उपलब्धियों से घबरा गए हैं विरोधी :सिंधिया

Image
शिवपुरी। केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज मध्यदेशीय अग्रवाल धर्मशाला में आयोजित युवाओं के सम्मेलन में अपने राजनैतिक विरोधियों पर करारा हमला बोलते हुए कहा कि वे क्षेत्र के विकास के लिए मेरे प्रयासों से लाई गई उपलब्धियों को पचा नहीं पा रहे और उन्हें जलन महसूस हो रही है। जबकि विकास और प्रगति का लक्ष्य तो सभी का होना चाहिए।

बॉंम्बे कोठी पर कॉंग्रेस जनो से सिंधिया करेगे सीधा संवाद

शिवुपरी। लोकसभा चुनाव का विगुल वज गया है भाजपा के नुमायंदे झूठ का पुलंदा अपने सिर पर रखकर लोगो को वरगलाने गली-गली घूमने वाले है, लेकिन शिवपुरी -गुना में केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के द्धारा किये जा रहे भागीरथी प्रयासों ने भाजपाइयों की नीदं उड़ा रखी है ।

6 स्वास्थ्य कर्मचारियों का काटा वेतन, एक को नोटिस जारी

शिवपुरी।  कलेक्टर एवं मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा किए गए ग्राम आरोग्य केन्द्रों पर गर्भवती महिलाओं की जांच एवं टीकाकरण कार्य में लगे निरीक्षण कार्य में जब स्वास्थ्य कर्मचारियों की हीलाहवाली देखी तो उन्हें कार्य में लापरवाही बरतना पाया गया जिस पर 6 स्वास्थ्य कर्मचारियों का जहां वेतन काटा तो वहीं एक कर्मचारी की वेतन वृद्धि रोकने के लिए नोटिस जारी किया गया। उक्त जानकारी स्वास्थ्य विभाग शिवपुरी द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में दी गई।

सरकारी सर्किट हाउस में नहीं रुक पाएंगे नेतागण

शिवपुरी। गुना संसदीय क्षेत्र में लोकसभा निर्वाचन के दौरान चुनाव प्रचार हेतु हेलिकाप्टर व वायुयान उतारने की अनुमति संबंधित क्षेत्र के एसडीएम के द्वारा निर्धारित शुल्क जमा कर दी जा सकेगी। इसके साथ ही आचार संहिता लागू होने के बाद से राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को शासकीय रेस्ट हाउस एवं सर्किट हाउस में रूकने की अनुमति नहीं होगी।

रघुवंशी का टिकिट भी अटका, गोपाल भार्गव का नाम चर्चा में

भोपाल। सिंधिया से बदला लेने के लिए भाजपा में लोकसभा का टिकिट मांगने गए पूर्व विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी का टिकिट फिलहाल अटक गया है और उन्होनें भाजपा भी ज्वाइन नहीं की है। इधर गुना सीट से भाजपा के दिग्गज मंत्री गोपाल भार्गव का नाम चर्चाओं में आ गया है।

अज्ञात बदमाशों ने की बाइक सवार युवक से लूटपाट

शिवपुरी। कोलारस थाना क्षेंत्र के देहरदा तिराहे से २ किमी दूर ईसागढ़ मार्ग पर रिजौदा मोढ़ पर तीन अज्ञात बदमाशों ने रविवार की रात बाइक सवारों को लूट लिया।

बीएसी व शिक्षक के बीच मारपीट, मामला दर्ज

शिवपुरी। पोहरी के माध्यमिक विद्यालय नरैयाखेड़ी में स्कूल संचालन के दौरान निरीक्षण करने पहुंचे सर्वशिक्षा अभियान के बीएसी और स्कूल के शिक्षक के बीच मुंहवाद से शुरू हुआ विवाद देखते ही देखते हाथापाई में तब्दील हो गया।

ठाकुरों ने आदिवासी महिला को नंगा कर पीटा

शिवपुरी। अमोला थाना अंतर्गत ग्राम उकायला में एक आदिवासी महिला के साथ निर्वस्त्र कर मारपीट करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। हालांकि घटना 15 फरवरी की बताई जा रही है। पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों के खिलाफ हरिजन एक्ट के तहत छेड़छाड़ व मारपीट की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

आप का दावा: हम सिंधिया को कड़ी चुनौती देंगे

शिवपुरी। आम आदमी पार्टी ने पर्चा भरने से पहले ही अपनी हार स्वीकार कर ली है। अपनी पहली प्रेस कान्फरेंस में उन्होंने दमदारी के साथ दावा किया है कि वो सिंधिया को केवल कड़ी चुनौती ही देेंगे।

चेक बाउंस: नपा ठेकेदार को 1 साल की कैद

शिवपुरी। जेएमएफसी न्यायाधीश मंयक मोदी ने सोमवार को दिए एक महत्वपुर्ण फैसले में उधार का पैसा वापस ना करने वाले नगरपालिका ठेकेदार को चेक बांउस के मामले मेें एक वर्ष को कारावास एंव सवा दो लाख रूपये के अर्थदंड से दंडित किया है।