Posts

Showing posts from August 31, 2014

धर्म हमे संसार के दुखो से ऊपर उठाता है : मुनि श्री प्रशांत सागर

शिवपुरी। धर्म वह वस्तु हैं जो हमे संसार के दु:खों से ऊपर उठाकर सच्चे सुख में स्थापित कर देता है। अहंकारी व्यक्ति स्वयं अपनी प्रशंसा करता हुआ दूसरों को नीचा दिखाने का भाव रखता है इसी का नाम मानकसायें है। रावण धन संपन्न होते हुए भी मनकसायें के कारण ही दुरगी को प्राप्त हुआ।

पाण्डेय बने राजपत्रित अधिकारी संघ के जिलाध्यक्ष

शिवपुरी। मप्र राजपत्रित अधिकारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष अशोक शर्मा द्वारा शिवपुरी वन विभाग के राजपत्रित अधिकारी प्रकाश पाण्डेय को फिर से राजपत्रित अधिकारी संघ का जिलाध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

विध्नहर्ता ने हरे किसानो के विध्न, 35 मिनिट जम कर बरसे बदरा

Image
शिवपुरी। पिछले कर्ह दिनो से बारिश होने के कारण किसानो की फसले सुखने के कगार पर हो गई थी और किसान चिंतित नजर आ रहा था, जश्रए गणेश उत्सव में विघ्रहर्ता ने आज किसानो के विघ्र हर लिए है आज जिले में दो बार बारिश के सामाचार मिल रहै है।

करंट की चपेट में आने से बैल सहित किसान की मौत

शिवपुरी। पिछोर के ग्राम बदरवास में आज सुबह बिजली के तार की चपेट में आने से एक किसान सहित उसके वैल की मौत हो गई। घटना के पीछे मृतक के पड़ोसी द्वारा अवैध रूप से बिजली का तार डालने का कारण सामने आया है जिस पर से पुलिस ने पड़ौसी युवक के खिलाफ गैर इदारतन हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

गणेश महोत्सव 2014 की मचेगी धूम

शिवपुरी। प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी गणेश महोत्सव शिवपुरी में बडे धूमधाम से मनाया जायेगा। समिति का यह 30वां गणेश समारोह है। वर्षों से गणेश विसर्जन के दिन समिति की ओर से तमाम प्रतियोगिताएं एवं प्रतिभाओं तथा नगर के व्यक्तित्व को सम्मानित किया जाता रहा है।

प्रदेश का पहला धर्मांतरण का मामला अधूरा क्यों है

शिवपुरी। खनियांधाना थाने में दो लोगों पर दर्ज हुआ धर्म परिवर्तन का मामला प्रदेश का पहला मामला है। इस मामले में हिन्दू संगठन शिवपुरी पुलिस की प्रंशसा कर रहे हैं और  सवाल भी उठा रहे है। कि धर्म परिवर्तन करने वालों पर तो मुकदमा दर्ज हुआ परन्तु करवाने वालो पर क्या....... और धर्म परिवर्तन धन देकर हुआ था या किसी दबाव में यह अभी स्पष्ट नही हो पा रहा है।

वेदों के ज्ञान का अलख जलाना ही जीवन का उद़देश्य: पुरूषार्थी

शिवपुरी। विगत दो दिनों से अनेक कार्यक्रमों में अंतराष्ट्रीय वैदिक प्रवक्ता आनंद पुरूषार्थी छात्र-छात्राओं को संस्कारवान बनाने और भारतीय संस्कृति व वेदों का ज्ञान कराने के उद्देश्य से जो अलख जला रहे हैं उसका असर पडऩा शुरू हो गया।

रिटायर्ड सीएमओ रामनिवास शर्मा ने दान की अपनी देह

शिवपुरी। नगरपालिका शिवपुरी के पूर्व सीएमओ और नगरपालिका पेंशनर संघ शिवपुरी के अध्यक्ष रामनिवास शर्मा ने अनुकरणीय पहल करते हुए निर्णय लिया है कि मरणोपरांत उनके शरीर का दाह संस्कार नहीं किया जाए, बल्कि इसके स्थान पर उनका शरीर मेडीकल विद्यार्थियों के शोधार्थ अर्पित कर दिया जाए।

जनधन योजना: 0 बैंलेस पर नही खुल रहे खाते

शिवपुरी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रधानमंत्री जनधन योजना को शिवपुरी में पलीता लगना शुरू हो गया है। बैंक ऑफ इण्डिया में जीरो बैलेंस से खाता खुलवाने की तमन्ना लेकर आए अनेक लोगों को उस समय निराश होना पड़ा जब बैंक के कर्मचारियों ने कहा कि उनका खाता 500 रूपये जमा करने पर ही खुलेगा।

गणेश उपासना का सिलसिला शुरू, आज से लगेंगी झांकियां

शिवपुरी। 29 अगस्त से प्रारंभ हुए गणेश महोत्सव की धूम शहर में मची हुई है। सुबह से लेकर शाम तक शहरवासी भगवान गणेश की आराधना में जुटे हुए हैं। गली मोहल्लों से लेकर मुख्य चौराहों पर प्रतिमाएं स्थापित की गई हैं और बड़े-बड़े पाण्डाल विद्युत साज-सज्जा से रात्रि में मनमोहक दिख रहे हैं।

हरिओम कॉलेज के संचालक पर मामला दर्ज

शिवपुरी। खनियाधाना के एक युवक ने इंदौर के एक कॉलेज की फ्रेंचाईजी लेकर एक डीएड कॉलेज खोला और एडमिशन भी कर लिए और पूरी फीस भी छात्रो से वसूल ली, बस डीएड के एक्जांम नही दिलवा पाया और छात्रो के मांगने पर फीस की रकम नही दी तो छात्रो ने पुलिस से शिकायत दर्ज कराए जाने का मामला प्रकाश में आया है।

दहेज के दो मामले: दोनो ससुरालियों पर मामला दर्ज

शिवपुरी। भौंती थाना क्षेत्र के ग्राम पिपारा व बरेला में नवविवाहिताओं को दहेज के लिए प्रताडि़त करने वाले ससुरालीजनों पर पुलिस ने दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

दैरोद हत्याकांड: हाथ मेें बंदूके लेकर घूम रहे है हत्यारे

शिवपुरी। 27 अगस्त को चाचा भतीजे की कार से उडाया और लठठो से पीट-पीट कर हत्या कर लाश को फोर-लेन पर फैक गए और फरार हो गए, अब ये हत्यारे हाथ मेें बंदूके लेकर घूम रहे हैं, और मृतको के परिजनो पर राजीनामे का दबाव बना रहे है। ऐसा एक आवेदन मृतको के परिजनो ने एसपी शिवपुरी को दिया है।