महारासलीला महोत्सव: चोरी हुआ माखन, श्याम की सगाई

शिवपुरी। प्रभु की विभिन्न लीलाओं का वर्णन श्रीमद् भागवत कथा के माध्यम से अपनी ओजस्वी वाणी में गोवर्धन वृन्दावन से पधारे ठाकुर कुमार शास्त्री जी महाराज श्रवण करा रहे है तो वहीं कथा के विभिन्न पात्रों का सचित्र सा प्रस्तुतिकरण महारासलीला में आए कलाकारों द्वारा किया जा रहा है।
महारासलीला महोत्सव में आज माखन चोरी व श्याम सगाई कथा का वृतान्त सुनाया गया। इस अवसर पर मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के अध्यक्ष अनूप गोयल ने अपने समाज के वरिष्ठजनों के साथ सर्वप्रथम कथापूजन किया व श्रीकृष्ण-राधा की साक्षात झांकियों से आर्शीवाद ग्रहण किया। 

इसके बाद कथा के विभिनन पात्रों का चित्रण किया गया जिसमें अनिल तिवारी ने कंस का अभिनय, पंकज ने ठाकुरजी, पंचम ने श्रीजी का अभिनय किया इनके साथ-साथ श्रीराधा रसिक बिहारी लीला संस्थान के अन्य कलाकार भी शामिल रहे जिसमें अनिल कौशिक, राधेश्याम, गिरधारी, बबूल, जसवंत, बलदेव, महेश, पूरजन, मुरारी व भरत लाल ने भी अपने अभिनय का चित्रण महारासलीला में प्रस्तुत किया। 

आज के कथा का प्रसाद वितरण समाजसेवी आनन्द जी कराहल वाले व दिलीप जी कुंवरपुर वालों के द्वारा संयुक्त रूप से किया गया। कथा में मटकी फोड़कर माखन चुराने का वृतान्त भी सुनाया गया जिसे सुन श्रद्धालुओं ने जमकर तालियां बजाई और खूब माखन का प्रसाद ग्रहण किया। इस दौरान कथा समापन पर मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के अध्यक्ष अनूप गोयल, सुनील गर्ग मामू, सुआलाल जैन किलावनी वाले आदि सहित अन्य समाज के पदाधिकारियों व समाज की महिलाओं ने आरती में भाग लिया व अंत में प्रसाद ग्रहण किया।