व्यापारी को 70 हजार का चूना लगाकर फर्जी सुनार फरार

शिवपुरी। झासी से आए एक युवक ने 17 जुलाई को एक दुकान किराए पर ली और महज 15 दिन में वह पौने तीन तौले के सोने के आभूषण दुकानदार तथा ग्राहक को चूना लगाकर फरार हो गया।

खास बात यह है कि ठगी का शिकार हुए लोगों में भैरो बाबा गली में स्थित एक सुनार समसुद्दीन पुत्र मुईनउद्दीन भी है। जिसके लगभग सवा तौले के सोने के तीन पेण्डल लेकर आरोपी फरार हो गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार विजय ट्रेक्टर एजेंसी के पीछे स्थित कॉलोनी में सोनू राठौर के मकान में एक व्यक्ति ने ज्वैलर्स की दुकान खोली। उसने बताया कि वह रक्शा झांसी का रहने वाला है और उसका नाम पंकज सोनी है। बताया जाता है कि पंकज सोनी एक दिन सर्राफा बाजार में आया। जहां वह पिंटू मराठा नामक एक सुनार से मिला तथा उससे कहा कि वह सोने का काम करता है तथा जहां से सोना अच्छा मिले उस सुनार से वह उसकी मुलाकात करा दे। जिस पर पिंटू ने उसकी मुलाकात समसुद्दीन से करा दी।

दूसरे दिन ही समसुद्दीन के पास पंकज सोनी का फोन आया कि उसके पास सोने के तीन पेण्डल लेने के लिए ग्राहक आया है। इसलिए तीन पेण्डल लेकर उसकी दुकान पर आ जाए तथा उसके पैसे वह तुरंत दे देगा। जिस पर भरोसा कर समसुद्दीन पंकज की दुकान पर पहुंचा। और इतने में पंकज की दुकान पर एक ओर ग्राहक संतोष शाक्य भी आ गया उसने पकंज को झुमकी में फूल और लगवाने आया था। पंकज ने कहा कि में दस मिनिट में आपका काम कर देता हुं और समससुदीन से कहा कि पास वाली आंटी को में पैडल दिखा कर आता है जब तक आप मेंरी दुकान पर बैठना।

यह कहकर वह पेण्डल और संतोष शाक्य की सोने की झुमकी लेकर चला गया तथा इसके बाद वापिस नहीं लौटा। कुछ समय पश्चात दुकान मालिक का भाई वहां आया और उसने कहा कि पंकज का फोन आया था वह कहीं व्यस्त हो गया है तथा कल दुकान पर आएगा। मैं दुकान बंद करने आया हूं। दूसरे दिन बाद समसुद्दीन जब वहां पहुंचे तो पता चला कि आरोपी पंकज सोनी फरार हो गया है। बताया जाता है कि आरोपी कुल मिलाकर 70 हजार रूपये मूल्य के पौने तीन तौले के आभूषण लेकर गया है।