हरेभरे खेत के मालिक ने बनवाया बीपीएल कार्ड

शिवपुरी। पुलिस अधीक्षक डॉ. महेन्द्र सिंह सिकरवार को की गई शिकायत में शिकायकर्ता जितेन्द्र शर्मा ने बीपीएल सूची में फर्जी तरीके से नाम अंकित कराने वाले जगदीश पुत्र उधोलाल कुशवाह निवासी चंदनपुरा के विरूद्ध धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराने की मांग की है।

शिकायत में कहा गया है कि जगदीश कुशवाह ने फर्जी तरीके से नाम दर्ज कराकर अनुचित लाभ प्राप्त किया जा रहा है और शासन के साथ धोखाधड़ी की जा रही है।

शिकायतकर्ता जितेन्द्र शर्मा ने अपनी शिकायत में कहा है कि जगदीश कुशवाह ने 30 अप्रैल 2012 को ग्राम चंदनपुरा में पत्नी रुकमणी बाई के नाम से दर्ज भूमि सर्वे क्रमांक 197 एवं 201 में से अपने हिस्से की सिंचित भूमि का 6 लाख में विक्रय किया और भूमि विक्रय के पूर्व दिनांक 1 अप्रैल 2013 को जगदीश कुशवाह ने जब अपने नाम बीपीएल राशनकार्ड बनवाया उस समय उसकी पत्नी के नाम यह सिंचित भूमि थी।

उसके परिवार में फोर व्हीलर और मोटरसाइकिल भी है तथा वह किसी भी तरह बीपीएल की श्रेणी में नहीं आता। शिकायत में कहा गया है कि पूर्व में भी शिवपुरी निवासी श्रीमती सरोज बेडिया एवं उनके परिजनों द्वारा बीपीएल योजना का फर्जी लाभ लेने के कारण एफआईआर दर्ज कर चालान सक्षम न्यायालय में पेश किया गया था।