यहां चल रहे हैं बिना प्रोफेसर वाले 2 कॉलेज

शिवपुरी। प्रदेश के सुप्रीमो की चुनावी घोषणा में दो कॉलेज तो खुल गए है और उसमें छात्रो ने एडमिशन तो ले लिए है परन्तु इन कॉलेजो में छात्रो को पढाने के लिए पर्याप्त स्टाफ नही है मात्र एक-एक प्रोफसर के सहारे ही चल रहे है ये कॉलेज।

जानकारी के अनुसार इस विधान सभा के चुनावो में सीएम ने नरवर और खानियांधाना मेें कॉलेज खोलने की घोषणा की थी और इस घोषणा के फलस्वरूप कॉलेज भी खुल गए है और इन कॉलेजो में छात्रो ने एडमिशन भी ले लिया है पर  लेकिन पढ़ाई कहां होगी और कौन प्रोफेसर पढ़ाएगा, इसको लेकर कोई व्यवस्था नहीं की गई है।

इन दोनों कॉलेजों में बीए प्रथम सत्र के लिए इस साल प्रवेश प्रक्रिया अपनाई गई। इस दौरान नरवर में 50 और खनियांधाना में 41 एडमिशन हुए हैं। बीते रोज एडमिशन की प्रक्रिया पूरी हो गई, लेकिन पढ़ाई के लिए प्रोफेसर नहीं है। नाम के लिए एक-एक प्रोफेसरों को कॉलेज व्यवस्था का संचालन करने के लिए नियुक्त किया है। खनियांधाना में एचपी सचदेवा नरवर में प्रोफेसर डॉ. अलका सिंह को काम सौंपा गया है। निर्धारित स्टाफ के अभाव से पढ़ाई नहीं हो पा रही है।

नरवर और खनियांधाना के ऐसे कई छात्र हैं, जिन्होंने इस भरोसे में एडमिशन ले लिया कि इस सरकारी कॉलेज में पढ़ाई होगी और नियमित क्लास लगेंगी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ है। इस साल बीए कक्षाएं शुरू की गईं हैं और अगले कुछ साल में यहां बीकॉम और बीए की कक्षाएं शुरू करने की योजनाएं हैं। जब बीए में ही क्लास लगाने में समस्या खड़ी हो रही है तो जब बीकॉम और बीएससी कक्षाएं शुरू होंगी तो वह कैसे चल पाएंगी। यह सोचने वाली बात है। नरवर और खनियांधाना में अभी भवन अभाव के कारण इन दोनों कॉलेजों को उत्कृष्ट विद्यालय में किराए के कमरों में चलाया जा रहा है।