बाजार में रक्षाबंधन की रौनक

शिवपुरी। दो दिन बाद रक्षाबंधन का पर्व होने के कारण बाजारों में रौनक बढ़ गई है। बारिश थमते ही भीड़ बढ़कर दोगुनी हो गई है। वहीं राखी की दुकानों पर तरह-तरह की राखियां खरीदने की होड़ बहिनों में लगी हुई है। इसी के साथ ही किराने के दुकानों और सुनार की दुकानों पर भीड़ लगनी शुरू हो गई है।

पिछले दिनों से ठण्डे पड़े बाजारों में अचानक रौनक आ जाने से व्यापारी वर्ग खुश है। पहले जहां दुकानदार खाली बैठा रहता था वह त्यौहार की खरीददारी शुरू होते ही व्यस्त हो गये हैं। स्थिति यह है कि सुबह से लेकर रात तक ारीददारों का हुजूम दुकानों पर देखा जा सकता है। इस वर्ष रक्षाबंधन त्यौहार पर बाजारों में महंगी राखियों का स्टॉक दुकानदारों ने ारा है जिसमें तरह-तरह की आकर्षक राखियां देखने को मिल रहीं हैं।

पिछले वर्ष जहां छोटा भीम की रा िायों ने धूम मचा रखी थी इस वर्ष भी यह रा िायां धूम मचाये हुए हैं, वहीं चांदी की राखियां भी बाजार में खूब बिक रहीं हैं। रेशमी धागे भी इस वर्ष अच्छे किस्म के और अधिक दर के उपलब्ध हैं। राखियों के साथ-साथ किराने की दुकानों पर भी राशन खरीदने के लिए लोग पहुंच रहे हैं, जहां दुकानदारों को कतई फुर्सत नहीं मिल रही है। ऐसी स्थिति सोने-चांदी की दुकानों पर भी देखने को मिल रही है।