शिक्षक का पुत्र निकला एसटीएफ धरपकड़ में पकड़ा गया आरोपी

शिवपुरी। स्वयं एक पिता शिक्षक होने के बाद भी अपने ही पुत्र को ईमानदारी से पढ़ने के लिए प्रेरित नहीं कर सका और जब उसके मंसूबे पूरे नहीं हुए तो पिता ने अपने सिद्धांतों को दरकिनार कर अपने पुत्र को रिश्वत देकर डॉक्टर बना दिया।

जब मप्र पुलिस की एसटीएफ टीम ने व्यापमं घोटाले का खुलासा किया तो शिवपुरी शहर में शिक्षक के इस पुत्र का मामला भी खुल गया और पुलिस ने इसे गिरफ्तार कर लिया। अभी भी एक आरोपी फरार है जिसे पकडऩे पुलिस के प्रयास जारी है और यह आरोपी पकड़ा गया तो कई राज खुल सकते है।

पुलिस आरक्षक की 2012 में हुई भर्ती के मामले में नामजद आरोपी बंटी उर्फ शिवकुमार धाकड़ निवासी सिद्धेश्वर कॉलोनी शिवपुरी शिक्षक रमेश धाकड़ का पुत्र है और बछौरा गांव का रहने वाला है। एसटीएफ की टीम दो दिन पहले बंटी धाकड़ की तलाश में शिवपुरी आई, लेकिन उसे निराश लौटना पड़ा। बंटी धाकड़ की मां ने पुलिस को बताया कि अपने बीमार पिता का इलाज कराने बंटी उन्हें लेकर दिल्ली गया है।

बंटी धाकड़ के नाम का खुलासा रुस्तम धाकड़ निवासी ठर्रा जिला शिवपुरी ने किया जो कि भर्ती परीक्षा 2012 में चयनित हुआ था। उसने अपनी भर्ती के लिए बंटी धाकड़ को ढ़ाई लाख रूपये दिए थे। इसके एवज में रुस्तम के स्थान पर किसी अन्य को परीक्षा में बिठाया गया था। बंटी धाकड़ का छोटा भाई रामकुमार भी फरार बताया जाता है वह डॉक्टर है और भोपाल के एक अस्पताल में पदस्थ है। पुलिस को शक है कि मेडीकल में कहीं उसका चयन भी इसी तरह फर्जी तरीके से तो नहीं हुआ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रुस्तम धाकड़ को एसटीएफ ने ग्वालियर के तिघरा पुलिस ट्रेनिंग सेंटर से पकड़ा था। उसने पूछताछ के बाद बताया कि आरक्षक बनने के लिए उसने बंटी धाकड़ को ढ़ाई लाख रूपये दिए थे और बंटी धाकड़ ने उसके स्थान पर किसी अन्य को परीक्षा में बिठाया था। एसटीएफ के अनुसार वह अन्य कौन है? इसका खुलासा बंटी धाकड़ की गिर तारी और उससे पूछताछ के बाद होगा। बताया जाता है कि रुस्तम धाकड़ शिवपुरी में नवाब साहब रोड के नजदीक रहता है। सिद्धेश्वर कॉलोनी में जहां बंटी धाकड़ अपने माता-पिता और परिवार के साथ निवास करता है के निवासियों का कहना है कि बंटी धाकड़ का व्यक्तित्व रहस्यमय है।

यह परिवार मोहल्ले में किसी से बातचीत नहीं करता, लेकिन उनका रहन-सहन शाही है। इस कारण उनके आमदनी के स्त्रोत के बारे में मोहल्ले में चर्चा होती रहती है। सूत्र बताते हैं कि काफी वर्षों से बंटी धाकड़ इस कारोबार में संलग्र था और उसने दलाली के जरिए करोड़ों की रकम जुटाई थी तथा शिवपुरी में सिद्धेश्वर कॉलोनी के अलावा उनके पास एक आलीशान मकान और है। जून माह में बंटी धाकड़ ने अपनी बहन की शादी शिवपुरी से की थी और बताया जाता है कि इस शादी में उसने 25 से 30 लाख रूपये खर्च किए थे। बताया जाता है कि बंटी धाकड़ ने शायद बीएएमएस किया है। हालांकि इसकी अधिकृत रूप से पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन उसके भाई रामकुमार एमबीबीएस है और भोपाल में पदस्थ है। एसटीएफ सूत्रों के अनुसार वह भी फरार है। पुलिस उसकी भी तलाश कर रही है।