रांपी लगाकर लूटपाट करने वाले आधा दर्जन गिरफ्तार

शिवपुरी। बीती 31 जुलाई की रात को झांसी-कोटा फोरलेन पर पड़ौरा के निकट एक ट्रक ड्रायवर शरीफ खान पुत्र लाल मोह मद की कर दी गई थी जबकि ट्रक क्लीनर गंभीर रूप से घायल था। पुलिस इनकी खोजबीन कर रही थी कि तभी एक लूटपाट गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ गया।
बाद में पता चला कि इन्हीं आरोपियों के साथीगणों ने पड़ौरा में ट्रक ड्रायवर की लूट के उद्देश्य से हत्या कर दी थी हत्यारोपी तो फरार हो गए लेकिन लूटपाट को अंजाम देने वाले आधा दर्जन से अधिक आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया। 

बीते रोज पड़ौरा के निकट कुछ अज्ञात लोगों के आने-जाने की जानकारी पुलिस को लगी। जिस पर तत्काल एडी प्रभारी बृजमोहन रावत के नेतृत्व में व स्क्वायड टीम प्रभारी रणवीर यादव एवं टीआई कोलारस सुनील श्रीवास्तव की तीन टीम बनी और इन्होंने एसी के निर्देशाुसार जब इस टीम ने डकैती की योजना बनाते आधा दर्जन आरोपियों को पकड़ा तब इन्हीं आरोपियों ने पड़ौरा पर ट्रक ड्रायवर की हत्या करना स्वीकार किया। पुलिस मामले की पूछताछ कर रही है। 

कंट्रोल रूम में मामले का खुलासा करते हुए एस.पी. महेन्द्र सिंह सिकरवार, अति.एसपी आलोक सिंह, एसडीओपी एसकेएस तोमर ने संयुक्त रूप से बताया कि 31 जुलाई को पड़ौरा के निकट शरीफ खान ट्रक ड्रायवर की हत्या कर दी गई थी व क्लीनर मोह मद कलाम से लूटपाट कर उसे गंभीर घायल कर दिया था व आरोपी दो मोबाईल, 600 नगद राशि कपड़े आदि लूटकर फरार हो गए थे। पुलिस टीम इन आरोपियों को पकडऩे के लिए आसपास के क्षेत्र में आरोपियों का फोटो लेकर पहचान कराती रही लेकिन आरोपी पुलिस के हाथ नहीं लगे। इसी बीच जरिए मुखबिर पुलिस को सूचना मिली कि कुछ लोग झांसी-कोटा फोरलेन हाईवे पर पड़ौरा के पास एकत्रित होकर ट्रक बसों में रांपी लगाकर लूटपाट की योजना बना रहे थे। 

तभी तीन टीमों में बंटे बृजमोहन रावत, रणवीर यादव व कोलारस टीआई सुनील श्रीवास्तव ने एसपी के निर्देशानुसार कार्यवाही की और बताए गए स्थल पर आरोपियों को सरेण्डर के लिए पुलिस ने ललकारा व हवाई फायर भी किए। इसके बाद पुलिस की तीनों टीमों ने इन आरोपियों को घेरा और हथियारों सहित पकड़ लिया। पकड़े गए आरोपियों में सुरेश पुत्र सु खु आदिवासी, लखन उर्फ चिलमा आदिवासी, रामबाबू पुत्र गिरवर आदिवासी, विक्रम पुत्र सुरेश आदिवासी, हरवीर पुत्र रज्जू आदिवासी, हल्के पुत्र प्रताप आदिवासी को मय एक भरमार बंदूक टोपीदार, लाठी, फर्सा, तलवार, कुल्हाड़ी, बेंट लगा बका सहित गिर तार कर हथियार जब्त किए गए। आरोपियों से पूछताछ में ुालासा कि इनके अन्य तीन-चार साथीगण हरकंड गुर्जर, गार्ड गुर्जर, बसंत आदिवासी भाग गए। इन आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि भाग हुए आरोपियों में ही ट्रक ड्रायवर शरीफ खान का हत्यारा शामिल है और वह मौके से फरार हो गए। पुलिस ने इस घटना के हत्यारोपियों पर 3-3 हजार रूपये का ईनाम घोषित कर रखा है।