सोनोग्राफी सेंटर्स पर छापामार कार्रवाई, कई झोलझाल मिले

शिवपुरी। शहर में संचालित सोनोग्राफी सेंटरों पर मंगलवार की दोपहर कलेक्टर के निर्देश पर प्रशासनिक टीम ने आकस्मिक छापामार कार्यवाही की। बताया जा रहा है कि सोनोग्राफी सेंटरो पर जांच के दौरान कई अनियमितता सामने आई है।

जानकारी के अनुसार सोनोग्राफी सेंटरो पर अनिमितताओ की शिकायतों के बाद मंगलवार को डिप्टी कलेक्टर नीतू माथुर और डिप्टी कलेक्टर पीके श्रीवास्तव के दल ने आर्य समाज रोड़ पर संचालित कल्पना एक्स-रे एंव अल्ट्रासाउंट सेंटर पर छापा मारा। यहां सोनोग्राफी किए जाने वाले मरीजों की एंट्री रजिस्टर में अनिमितता पाई गई। साथ ही सोनोग्राफी के एवज में दी जाने वाली रसीद भी मरीजों को न दिया जाना पाया गया। टीम ने मौके पर ही रजिस्टर भी जब्त कर लिया है।

इधर दूसरे दल मेें शामिल संयुक्त कलेक्टर नीतू माथूर ने निचला बाजार स्थित अरिंहत पैथोलॉजी एंव अल्ट्रासाउंड सेंटर पर छापा मारा। यहां एंट्री रजिस्टर में अनिसमितता तथा रसीद न वितरण करने को मामला सामने आया ही साथ ही निर्धारित मापदंडो के तहत ट्रेंड टेक् नीशियिन की तैनाती भी नही मिली। इसके आलावा सोनोग्राफी के लिए उपयोग की जा रही मशीन एंव उपलब्ध दस्तावेजो मेें भी भिन्नता पाई गई है।

अधिकारियों ने रिपोर्ट तैयार कर कार्रवाई का प्रस्ताव कलेक्टर को प्रेषित कर दिया है। बताया जाता है कि जिले के अन्य सेंंटरो पर भी आने वाले दिनों में इस प्रकार की कार्रवाही को अंजाम दिया जाएगा। बताते है कि इन अनिमितताओं के आधार पर इन सेंटरो का लाइसेंस रद़द हो सकता है।