प्रशासन ने 7 सरकारी आवाज कब्जामुक्त कराए

शिवपुरी। नगरपालिका के सरकारी आवास खाली कराए जाने को लेकर हाईकोर्ट द्वारा दी गई 24 अगस्त की डेडलाइन नजदीक आते ही बुधवार को प्रशासनिक टीम ने दलबल के साथ सात आवासों को खाली कराया है।

बुधवार को नपा सीएमओ अशोक रावत तहसीलदार आरके पांडे नायब तहसीलदार मनीष जैन के साथ पुलिस बल लेकर गए और अनधिकृत रूप से डटे सात आवासों को खाली कराने की कार्रवाई की गई।

इस टीम ने सबसे पहले ठंडी सड़क पर पहुंच दो आवास खाली कराए। इसके बाद जब टीम गांधी पार्क मैदान के सामने नपा के पूर्व एआरआई मदनलाल शर्मा के आवास पर पहुंची तो यहां पर इनकी लड़कियों ने विरोध दर्ज करा दिया। बाद में मौके पर कोतवाली से महिला पुलिस बल बुलाना पड़ गया। पुलिस की मौजूदगी में इस भवन को खाली कराया गया। गौरतलब है कि एक याचिकाकर्ता विजय तिवारी द्वारा हाईकोर्ट में इन आवासों को लेकर याचिका लगाई गई थी इसके बाद कोर्ट ने इन आवासों को खाली कराने के लिए 24 अगस्त तक की तारीख दी है। इस मामले में नपा को अपनी ओर से स्टेटस रिपोर्ट 25 अगस्त को कोर्ट में पेश करना है।

महल सराय मामले में कोर्ट को कराया जाएगा अवगत
न्यू ब्लॉक स्थित सराय के भवन खाली कराने को लेकर अब नगर पालिका हाईकोर्ट में 25 अगस्त को अपनी ओर से नया आवेदन पेश करेगी। नपा सीएमओ अशोक रावत ने बताया कि सराय को पूर्व में नपा क्वार्टर समझ लिया गया है। इसलिए पूरे तथ्य याचिकाकर्ता कोर्ट के समक्ष पेश किए जाएंगे। जिससे इनके बारे में कोई नए दिशा-निर्देश मिल सकें। वैसे पूर्व के आदेश अनुसार सराय के आवासों में डटे लोगों से भी यह भवन खाली कराए जाने हैं लेकिन अभी तक इन्हें खाली कराने की कार्रवाई नपा द्वारा नहीं की गई है।