सड़क दुर्घटना: गुस्साए ग्रामीणों ने कार फूंकी, पुलिस को खदेड़ा

शिवपुरी। जिले के बदरवास थाना क्षेत्र के ग्राम सुमैला के पास बुधवार की शाम एक कार की टक्कर से एक महिला व दो साल की बच्ची की मौत हो गई। गुस्साए ग्रामीणों ने कार तोड़कर आग लगा दी। साथ ही मौके पर पहुंची पुलिस को पथराव करके खदेड़ दिया। लगभग तीन घंटे तक हाईवे पर पूरी तरह से ट्रैफिक जाम कर दिया। पूरे तीन घंटे तक पुलिस का भी कोई वरिष्ठ अधिकारी घटना स्थल पर नही पंहुचा।

बदरवास निवासी दीपू पुत्र लखन रघुवंशी, अपनी इंडिका कार से गुना से बदरवास रहा था। शाम लगभग साढ़े छह बजे जब कार तेज र तार ग्राम सुमैला से निकल रही थी, तभी सड़क पार कर रहीं विजयबाई उम्र 22 वर्ष पत्नी बल्लू यादव निवासी मेघोनाबड़ा एवं उसकी दो साल की बेटी काजल, कार की चपेट में गईं। जिससे मां-बेटी की मौके पर ही मौत हो गई। दुर्घटना के बाद दीपू कार छोड़कर पैदल भाग गया।

उधर गांव में जैसे ही दुर्घटना की खबर लगी तो आक्रोशित लोगों ने केवल कार में तोडफ़ ोड़ कर दी, बल्कि उसमें आग भी लगा दी। बताते हैं कि बदरवास में स्थित दीपू की स्पेयर पार्टस की दुकान में भी तोडफ़ ोड़ कर दी गई। आक्रोशित ग्रामीणों का कहना है कि दीपू ने जान बूझकर अपने दुश्मन की बेटी समझकर टक्कर मारी है, इसलिए उसके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया जाए।

दुर्घटना की खबर लगते ही बदरवास थाना पुलिस के एएसआई सुरेश शर्मा अपने दलबल के साथ सुमैला पहुंचे। वहां गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस एवं खबरनवीसों पर पथराव कर दिया। जिसमें कुछ पुलिसकर्मी भी चोटिल हो गए। पुलिस के उल्टे पांव लौटने के बाद ग्रामीणों ने हाईवे पर चक्काजाम कर दिया। ग्रामीणों की मांग थी कि एसपी मौके पर आएं और दीपू के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया जाए।

यह है रंजिश की वजह
लगभगएक साल पूर्व दीपू के पिता लखन रघुवंशी की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या कर दी गई थी। इसके बाद सुमैला के वीरसिंह जगराम आदि से लखन रघुवंशी के परिवार की रंजिश हो गई थी। ग्रामीणों का कहना है कि दीपू ने उक्त महिला लड़की को वीरसिंह जगराम की बेटी समझकर जान बूझकर टक्कर देकर मारा है। इसलिए वे हत्या का मामला दर्ज कराना चाहते हैं।

विजयबार्इ अपनी बेटी को साथ लेकर सावन मनाने के लिए अपने मायके सुमैला आई थी। इसी बीच यह हादसा हो जाने से परिजन और भी अधिक आक्रोशित हो गए।