कार से बाइक उड़ाई, चाचा भतीजे की हत्या

शिवपुरी। तेंदुआ थाना क्षेत्र में बीती रात पल्सर मोटरसाइकिल पर सवार दो चाचा और भतीजे की टाटा इण्डिका कार से टक्कर मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस सूत्रों के अनुसार हत्या खरई से चार किमी दूर देहरोद और ब हारी के बीच की गई। जबकि उनकी लाश फोरलेन पर डाल दी गई। हत्या की इस सनसनीखेज वारदात को आरोपियों ने दुर्घटना का रूप दिया।

बताया गया है कि मृतक करण सिंह पुत्र रायसिंह रावत और उनके भतीजे संजय पुत्र रामेश्वर रावत के शरीर पर मिले चोटों के निशानों ने आरोपियों की पोल खोल दी। हत्या की इस वारदात को किसने अंजाम दिया। यह पता नहीं चल सका है, लेकिन सूत्र बताते हैं कि पुरानी रंजिश या राजनैतिक रंजिशवश इस वारदात को अंजाम दिया गया है।

पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार कल रात करण सिंह और संजय पल्सर मोटरसाइकिल से खरई से देहरोद जा रहे थे। ब हारी गांव के नजदीक उनकी मोटरसाइकिल में कार में सवार आरोपियों ने टक्कर मारी। जिससे वह गिर गए। इसके बाद बताया जाता है कि आरोपियों ने उनकी लाठियों से पिटाई लगाई और उन पर कार चढ़ाकर उनकी हत्या कर दी। इसके बाद बताया जाता है कि आरोपी दोनों चाचा भतीजे को कार में लादकर ले गए और उनकी मोटरसाइकिल वहीं छोड़ गए।

बाद में चाचा भतीजे की लाश फोरलेन पर डाल दी गई। इस वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई। घटना की सूचना मिलने पर एसडीओपी कोलारस श्री छारी और टीआई हरवीर सिंह रघुवंशी घटनास्थल पर पहुंच गए। श्री छारी ने बताया कि इस मामले में फिलहाल मर्ग (संदिग्ध मौत) का प्रकरण कायम किया जा रहा है। लेकिन स्पष्ट रूप से यह हत्या का मामला है। टीआई श्री रघुवंशी के अनुसार भी यह हत्या का मामला है, लेकिन हत्या किस मकसद से की गई। यह स्पष्ट नहीं है।

हत्या के उद्देश्य पर बना संशय
पुलिस सूत्रों के अनुसार हत्या की यह वारदात पुरानी रंजिश या राजनैतिक द्वेषवश हो सकती है। वहीं इलाके के लोग दबी-छुपी जुबान से कई अन्य बातें भी कह रहे हैं। बताया जाता है कि कल दोनों चाचा-भतीजे साथ-साथ देखे गए थे। कल वे खरई में मध्य भारत ग्रामीण बैंक से 30 हजार रूपये निकालकर भी लाए थे। उस समय भी उनके पास पल्सर मोटरसाइकिल थी। इसलिए एक चर्चा यह भी है कि शायद लूट के उद्देश्य से यह हत्या की गई है। वहीं दूसरी ओर यह भी बताया जा रहा है कि मृतक करण सिंह ने किसी विवाहित महिला को रख लिया था। उसके पति की भी हत्या हो गई थी। इस कारण घटना के सूत्र इससे भी जुड़े हो सकते हैं।