अवैध वसूली कर रहे पुलिसवाले को ट्रक में बांधकर थाने ले आया ड्रायवर

शिवपुरी। हाईवे पर पुलिस द्वारा अवैध बसूली किए जाने की शिकायतों की चर्चाएं तो होती रहती हैं, लेकिन पहली बार एक ट्रक चालक ने साहस का परिचय देते हुए शराब के नशे में धुत्त और अवैध बसूली में लिप्त एक पुलिस आरक्षक को ट्रक में बंधक बनाकर उसे कोलारस थाने ले जाकर छोड़ा।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आलोक सिंह ने इस मामले में निष्पक्षता का परिचय देते हुए पकड़े गए आरक्षक सुनील का मेडीकल परीक्षण कराया तो पुष्टि हुई कि वह शराब पिए हुए था। एडी. एसपी आलोक सिंह ने आरक्षक सुनील भार्गव और प्रधान आरक्षक नारायण सिंह को प्रथम दृष्टया दोषी मानते हुए निलंबित कर दिया है और मामले की जांच एसडीओपी करैरा श्री सोलंकी को सौंप दी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार फोरलेन हाईवे पर खुटैला तिराहे के नजदीक बीती रात सुरवाया थाने में पदस्थ प्रधान आरक्षक नारायण सिंह, आरक्षक सुनील भार्गव और एक होमगार्ड सैनिक के साथ ट्रकों की तलाशी लेने में जुटे हुए थे। बताया जाता है कि ट्रकों के कागजात देखने के बहाने वे अवैध बसूली कर रहे थे। आरक्षक सुनील भार्गव तो इतना दुस्साहसी था कि वह सिविल ड्रेस में था और शराब के नशे में धुत्त था। बताया जाता है कि उप्र से बॉम्बे जा रहे इस ट्रक के चालक से पुलिसकर्मियो ने कागजात दिखाने को कहा। जैसे ही चालक ने उन्हें कागजात दिखाए तो पुलिसकर्मी उससे एंट्री टेक्स मांगने लगे। ट्रक चालक जानकी प्रसाद चौरसिया ने रिश्वत देने से मना किया तो आरक्षक सुनील भार्गव ट्रक में चढ़ गया और कैबिन में घुसकर तलाशी लेने लगा।

यह देखकर चालक ने साहस का परिचय देते हुए गाड़ी बढ़ा दी। पुलिसकर्मी के अपहरण को देखकर सुरवाया पुलिस ने तुरंत इसकी सूचना कंट्रोल रूम को दी और कंट्रोल रूम की सूचना पर पुलिसकर्मी ट्रक की तलाश में जुट गए लेकिन इसी बीच कोलारस थाने लाकर ट्रक चालक ने ट्रक खड़ा कर दिया और उसने पुलिसकर्मियों से कहा कि उसने आरक्षक का अपहरण नहीं किया है, बल्कि आरक्षक शराब के नशे में धुत्त है और उनसे अवैध बसूली मांग रहा था।