अंतर्राष्ट्रीय वैदिक प्रवक्ता आनंद पुरुषार्थी का तीन दिवसीय कार्यक्रम 29 से

शिवपुरी। संयुक्त पारिवारिक परंपरा का महत्व और इसको एकसूत्र में बांधने व सनातन राष्ट्र को पुन: परम वैभव तक पहुंचाने के उद्देश्य से अपने दायित्व बोध का ज्ञान एवं उसकी पूर्ति की दिशा व दशा तय करने के लिए पब्लिक पार्लियामेंट द्वारा आयोजित परिवार प्रबोधन स मेलन में भाग लेने के लिए अंतर्राष्ट्रीय वैदिक प्रवक्ता आचार्य आनंद पुरुषार्थी 29 अगस्त को शिवपुरी पधार रहे हैं। 

जिनके तीन दिवसीय कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार करने के उद्देश्य से आज सुबह 9 बजे पब्लिक पार्लियामेंट द्वारा एक बैठक वीर सावरकर पार्क में आयोजित की गई। जिसमें मु य बिंदुओं पर चर्चा की गई और कार्यकर्ताओं को कार्यक्रमों की व्यवस्था संबंधी उत्तरदायित्व सौंपे गए। 
 
बैठक में तय किया गया कि 29 अगस्त को आनंद पुरुषार्थी जी के आगमन पर संस्था द्वारा भव्य स्वागत किया जाएगा। इसके बाद शाम 4:30 बजे वीर सावरकर पार्क में विद्यार्थियों के लिए आयोजित मोटीवेशन सेमीनार में आचार्य जी छात्रों के प्रश्नों का जवाब देंगे और उन्हें युवाओं के पथ भ्रमित हो जाने से भारतीय संस्कृति को होने वाली क्षति से अवगत कराएंगे। 30 अगस्त को मानस भवन में पारिवारिक सामजंस्य एवं नैतिक उत्तरदायित्वों हेतु पारिवारिक प्रबोधन संबोधन में आचार्य जी भाग लेंगे।  

कार्यक्रम शाम 4:30 बजे से प्रारंभ होगा। जिसमें समिति द्वारा 300 परिवारों को आमंत्रित किये जाने की योजना है। कार्यक्रम में अंतर्राष्ट्रीय वैदिक प्रवक्ता आनंद पुरुषार्थी जीवन को जीने की कला समझाएंगे। कार्यक्रम में मु य अतिथि शिक्षा एवं सेवा को समर्पित व्यक्तित्व मधुसूदन चौबे व विशिष्ट अतिथि के रूप में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रांत कार्यकारिणी सदस्य मुकेश त्यागी उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम के अंत में संस्था द्वारा सहभोज का आयोजन भी किया जाएगा। बैठक में 31 अगस्त के कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की है। 

जिसमें आचार्य आनंद पुरूषार्थी की उपस्थिति में 17 अगस्त को आयोजित संस्कृति ज्ञान प्रतियोगिता के पुरुस्कार वितरण किए जाएंगे। साथ ही प्रतिभा स मान समारोह का आयोजन भी किया जाएगा। यह कार्यक्रम दोपहर 3:30 बजे स्थानीय मध्यदेशीय अग्रवाल धर्मशाला में आयोजित किया जाएगा। संस्था के सदस्यों ने इन तीन दिवसीय कार्यक्रमों में भाग लेेने के लिए शहरवासियों से अपील की है।