कलेक्टर ने की जिलेवासियों के लिए रेत की वैकल्पिक व्यवस्था

शिवपुरी। कलेक्टर शिवपुरी ने सर्व प्रथम जिले में रेत के अवैध व्यापार पर पूरी तरह से अंकुश लगा दिया है। प्रशासन ने अवैध रेत परिवहरन करते ट्रेक्टर और ड फरो को जब्त कर लिया और अवैध रूप से चल रहै फंडो पर रखे माल का जब्त कर लिया है और इस कारण जिले में रेत की कमी आ गई थी इस कारण सरकारी और प्राईवेट कंस्ट्रकशन के काम रूक जाने के कारध कलेक्टर शिवपुरी ने टं्रजिट परमिट द्वारा रेत क्रय करने की अनुमति प्रदान कर दी है।

अभी हाल मेें ही प्रशासन द्वारा इस रेत के अवैध परिवहन और फड़ो पर छापामार कार्यवाही की और अवैध रेत के परिवहन करते वाहनो को जब्त कर लिया है और रेत के फडो पर रखे माल को सील कर दिया था इस कारण मार्केट में रेत की कमी हो गई और भाव भी आसमान को छुने लगे थे।

रेत की कमी के कारण सरकारी और प्राईवेट कंस्ट्रक्सन बंद हो गये और मजदुर भी बेरोजगार होने लगे इसी कारण कलेक्टर शिवपुरी ने म्र.प्र. राज्य खनिज निगम ग्वालियर द्वारा संचालित खदानों से ट्रांजिट परमिट के द्वारा रेत खरीदने की अनुमति प्रदान की गई है। इसके तहत कोई भी उपभोक्ता ग्वालियर जिले की भितरवार तहसील अंतर्गत रेत खदान बसई, पलायछा, गधौठा/कुपेड़ा तथा दतिया जिले की बड़ौनी तहसील अंतर्गत ओरीना से रेत क्रय कर सकते है।