शिवपुरी के डॉक्टरों ने प्रसूता के पेट में छोड़ दी रुई

शिवपुरी। शिवपुरी को सरकारी अस्पताल में एक महिला के ऑपरेशन ने दौरान गर्भाशय मेे रूई छोड़े जाने का मामला प्रकाश में आया है। यह मामला प्रसुता के पेट मेे लगातार हो रहे दर्द के कारण सामने आया है।

जानकारी के अनुसार सईसपुरा क्षेत्र में रहने वाले महिला के पति सानू खान ने आरोप लगाया है कि करीब 15 दिन पूर्व उसकी पत्नि रूबी को प्रसब पीड़ा के बाद जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां डॉक्टरो की एक टीम ने उसका सीजर ऑपरेशन किया ओर एक बालिका का जन्म हुआ। निर्धारित अवधि के बाद रूबी को डिस्चार्च कर दिया गया।

डिस्चार्च के बाद घर जाने के बाद से ही उसके पेट में तेज दर्द होने लगा बल्कि तीव्र दुर्गंध भी आने लगी। उसका कहना है कि वे कुछ दिनो तक इसे सामान्य बात समझते रहे लेकिन समय ओर गुजर जाने के बाद दर्द और दुर्गंध तेज हो गए। इसी दौरान रूबी के यूरिन के साथ मवाद व रूई के टुकडे बाहर आए तब कही जाकर पूरा मामला सामने आया कि ऑपरेशन के दौरान लापरवाही के कारण रूई पेट में ही छोड़ दिया गया है।

परिजनो का यह भी आरोप है कि लापरवाही की हद सिर्फ यही नही थमीं बल्कि अस्पताल में अब भी उसके उपचार में भी लापरवाही बरती जा रही है।