फर्जी मालिक बन जमीन बेचने पर पटवारी सहित चार लोगो पर मुकदमा दर्ज

शिवपुरी कोतवाली थाना पुलिस ने उप्र की एक महिला की शिकायत पर फर्जी दस्तावेज और फर्जी विक्रेता खड़ा कर उसे जमीन बेचने वाले चार  लोगों और पटवारी के खिलाफ धोखाधड़ी सहित कूटरचित दस्तावेज तैयार करने का मामला दर्ज कर लिया है।

उत्तर प्रदेश के झांसी निवासी छाया पत्नी विनोद अग्रवाल उम्र 53 वर्ष ने ग्राम खिरिया जागीर में वीर सिंह पुत्र धनीराम यादव की एक हेक्टेयर जमीन दलाल अखिलेश, मलखान यादव, रामबाबू साहू के माध्यम से क्रय की उक्त लोगों ने 22 अप्रैल 2014 को शिवपुरी रजिस्ट्रार कार्यालय में जमीन की रजिस्ट्री करवाई जब महिला के परिजन जमीन पर पहुंचे तो पता चला कि जो जमीन उसे बेची गई है, उसका मालिक कोई और है, जबकि उसे जमीन की रजिस्ट्री किसी और ने करा दी।

महिला ने कोतवाली आकर मामले की शिकायत दर्ज कराई,जिसकी जांच उपरांत वीरसिंह सहित दलाल अखिलेश, मलखान यादव, रामबाबू साहू सहित पटवारी लालाराम आदिवासी के खिलाफ धोखाधड़ी सहित कूट रचित दस्तावेज तैयार करने का मामला दर्ज किया गया।

छाया अग्रवाल को जिस वीर सिंह पुत्र धनीराम यादव निवासी बगरौदा ने जमीन विक्रय की है, उसकी उम्र दस्तावेजों में 34 साल दर्शाई गई है, जबकि असली वीर सिंह की उम्र करीब 65 साल के है इसके अलावा बगरौदा में कोई वीर सिंह यादव नाम का व्यक्ति रहता ही नहीं है पुलिस नकली वीरसिंह की तलाश में जुटी हुई।

उक्त मामले में पुलिस ने पटवारी को आरोपी बनाया है पुलिस का कहना है कि पटवारी अच्छी तरह इस बात को जानता था कि जो वीरसिंह जमीन की रजिस्ट्री करा रहा है, वह जमीन का मालिक नहीं है इसके बावजूद उसने उक्त विक्रेता की पहचान वीरसिंह यादव के रूप में की पुलिस के अनुसार यह इस बात का प्रमाण है कि इस धोखाधड़ी पटवारी लालाराम आदिवासी भी शामिल है।